इस बैंक ने अकाउंट होल्डर्स की कर दी मौज, जमा पैसों पर मिल रहा छप्परफाड़ ब्याज, जानें

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः हर किसी का सपना होता है कि वो अपनी रकम का ऐसी जगह निवेश करें कि अच्छा ब्याज मिल जाए। अगर आपके पास ठीक-ठाक पूंजी तो उसे बैंक में जमा कर ब्याज प्राप्त कर सकते हैं। आपको सेविंग अकाउंट में पैसा जमा करने पर बैंक की तरफ से ठीक-ठाक ब्याज का दिया जाता है, जिसका असर भी देखने को मिलता है।

हम आपको एक ऐसे बैंक के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां निवेश कर बंपर ब्याज का फायदा मिल रहा है। आप इस ऑफर का फायदा प्राप्त कर सकते हैं जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है। इस बैंक का नाम कुछ और नहीं बल्कि आरबीएल (RBL) हैं, जहां पैसे जमा कर तगड़ा ब्याज का फायदा मिल रहा है। अकाउंट में अकाउंट होल्डर्स के बचे हुए बैलेंस पर 4.25 फीसदी से लेकर 7.75% तक ब्याज का फायदा यूं ही मिल जाएगा, जिससे आपका सब कंफ्यूजन खत्म होगा। बैंक ने यह ब्याज दरें अभी 24 मई से लागू की गई हैं।

1 लाख रुपये पर RBL दे रहा इतना ब्याज

RBL बैंक ने अभी-अभी अपनी ब्याज दरों में कुछ बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। RBL बैंक की तरफ से 1 लाख रुपये तक के डेली बैलेंस पर अब 4.25 फीसदी ब्याज का फायदा मिल रहा है। इसमें अकाउंट होल्डर्स को 1 लाख रुपये से 10 लाख रुपये के बीच की जमा राशि पर 5.50 फीसदी ब्याज का फायदा मिल रहा है।

इसके अलावा 10 लाख रुपये से 25 लाख रुपये तक अकाउंट होल्डर्स को 6 प्रतिशत तक ब्याज दिया जा रहा है। इसके अलावा 25 लाख से 2 करोड़ रुपये के बीच की जमा राशि पर 7.50 फीसदी ब्याज तक का फायदा दिया जा रहा है। इसके अलावा 2 से 3 करोड़ रुपये के बीच की राशि पर 7 फीसदी ब्याज का फायदा दिया जा रहा है।

3 करोड़ रुपये से 7.5 करोड़ रुपये तक की राशि पर 6.50 प्रतिशत तक का ब्याज दिया जा रहा है। इसके साथ ही 7.5 करोड़ रुपये से 50 करोड़ रुपये के बीच की राशि पर 6.25 फीसदी तक ब्याज मिल रहा है। इसलिए जरूरी है कि आप मौका हाथ से ना जानें दें।

जानिए कैसे मिलेगा ब्याज?

RBL बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, सबसे ज्यादा ब्याज का फायदा 75 से 125 करोड़ रुपये के निवेश पर मिल रहा है। आपके सेविंग्स अकाउंट में इतनी रकम है तो 7.75 फीसदी ब्याज आराम से मिल जाएगा। फिर इसके बाद आपको 125 करोड़ रुपये से 200 करोड़ रुपये के बीच की राशि पर 6 फीसदी, 200 से 400 करोड़ रुपये के बीच की राशि पर 4% और 400 करोड़ से ज्यादा की राशि पर 6.75% ब्याज का बेनिफिट होगा।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow