Fixed Deposit: ये बैक दे रही FD पर ज्यादा ब्याज, कम समय में मिलेगा बंपर रिटर्न, जानें पूरी डिटेल

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Fixed Deposit Rates in Bank: आज के समय जब भी निवेश की बात होती है तो लोग फिक्स डिपॉजिट की तरफ रूख करते हैं। आपको बता दें आईडीबीआई बैंक ने टर्म डिपॉजिट पर अपनी ब्याज की दरों को अपडेट कर दिया है।

आईडीबीआई बैंक की वेबसाइट के अनुसार, ये नई ब्याज की दरें 15 फरवरी 2024 से लागू हो रही हैं। IDBI Bank आम लोगों को 7 दिन से 5 दिन की एफडी पर 3 फीसदी से 7 फीसदी की दर से ब्याज पेश कर रहा है। वहीं 2 करोड़ रुपये से कम वाली एफडी पर बैंक बुजुर्ग लोगों को 3.5 फीसदी से 7.5 फीसदी का ब्याज दे रहा है।

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

IDBI बैंक का कहना है कि अगर आप एफडी को मैच्योर होने से पहले क्लोद करते हैं तो 1 फीसदी की पेनाल्टी देनी होती है। इस प्रकार के क्लोजर में बैंक ने स्वीप इन के द्वारा होने वाले विड्रॉल और पार्शियल विड्रॉल को शामिल किया है।

IDBI Bank बैंक उत्सव एफडी स्कीम

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

IDBI Bank के द्वारा 300 दिनों के लिए स्पेशल लिमिटेड पीरियड कैलेबल एफडी पेश करने का ऐलान किया गया है। इस एफडी स्कीम में बैंक 7.55 फीसदी का ब्याज पेश कर रहा है। इस एफडी स्कीम को उत्सव एफडी स्कीम के तहत पेश किया गया है।

नए ऑफर के साथ में बैंक उन लोगों को लुभाना चाहता हैं जो कि कम समय वाली एफडी स्कीम चाहते हैं इसके अलावा 375 दिनों की एफडी पर 7.60 फीसदी और 444 दिनों की एफडी पर 7.55 फीसदी की दर से ब्याज मिलता रहेगा।

नई उत्सव एफडी स्कीम मार्च 2024 तक वैलिड

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

आपको बता दें IDBI Bank 300 दिनों वाली एफडी पर साधारण लोगों को 7.05 फीसदी का ब्याज दे रहा है। वहीं बुजुर्ग लोगों को 7.55 फीसदी का ब्याज दे रहा है। इसके बाद 375 दिन वाली एफडी पर साधारण लोगों को 7.1 फीसदी का ब्याज और बुजुर्ग लोगों को 7.6 फीसदी का ब्याज देने जा रहा है। इसके बाद 444 दिन वाली एफडी पर 7.25 फीसदी का ब्याज साधारण लोगों को मिल रहा है। इसी अवधि पर बुजुर्ग लोगों को 7.75 फीसदी का ब्याज दे रहा है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow