FD कराने पर सीनियर सिटीजन को ये बैंक कर रहे मालामाल, जानिए लेटेस्ट इंटरेस्ट रेट

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:FD Rates.आमतौर पर देश में लोग फिक्स डिपाजिट खास स्कीम कोई अपनाते हैं, क्योंकि पोस्ट ऑफिस या बैंक के द्धार संचालित होने वाली इस स्कीम में लोगो का भरोसा रहता है। लोगों का पैसा यहां पर डूबता नहीं है। क्योंकि मार्केट में ऐसी-ऐसी कंपनियों आई हैं, जो छोटी सेविंग को अपना कर पैसे लूट ले जाती थी, जिससे लोग अलर्ट हो गए है।

सीनियर सिटीजन के लिए तो और यह ध्यान देने वाली बात हैं, सही जगह पैसा लगाया जाए और कमाई के अच्छे चांस बनें। जिससे अगर आप सीनियर सिटीजन है जिससे बुढ़ापे में कमाई करने का आप देख रहे हैं। तो जिसमें आप फिक्स डिपाजिट का ऑप्शन करना चाहते हैं। तो आपके लिए जबरदस्त खबर साबित होने वाली है।

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

हम आज हम आपके लिए यहां पर सीनियर सिटीजन के लिए डिपॉजिट पर मिलने वाली ब्याज दर की जानकारी लाए है, यहां पर अपने पसंद की बैंक में फिक्स डिपोजिट को लेकर निवेश शुरू कर सकते हैं।

सीनियर सिटीजन एफडी पर यहां पर हो रही बंपर कमाई

Bandhan Bank 8.35 फीसदी ब्याज दर- Bandhan Bank सीनियर सिटीजन के लिए कमाई का खास अवसर दे रही है, जिससे यहां पर 1 साल में मैच्योर होने वाली एफडी पर 8.35 फीसदी की ब्याज मिल रहा है।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

डीसीबी बैंक 8.6 फीसदी ब्याज दर- डीसीबी बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को फिक्स्ड डिपॉजिट पर 25 महीने से 26 महीने के बीच मैच्योर होने वाली एफडी पर 8.6 फीसदी की ब्याज दर दे रहा है।

IDFC First Bank 8.5 फीसदी ब्याज दर- तो वही ग्राहकों के लिए IDFC First Bank सीनियर सिटीजन एफडी पर 500 दिनों में मैच्योर होने वाली एफडी पर 8.5 फीसदी की ब्याज दर ऑफर मिल रही है।

यस बैंक 8.25% ब्याज दर- सीनियर सिटीजन के लिए यस बैंक 18 महीने से दो साल से कम अवधि के बीच मैच्योरFD पर 8.25% की ब्याज दर दे रहा है।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

IndusInd Bank 8.25 फीसदी ब्याज दर- IndusInd Bank अपने सीनियर सिटीजन कस्टमर के लिए एक साल से दो साल के बीच मैच्योर एफडी पर 8.25 फीसदी की ब्याज दर ऑफर कर रहा है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow