नई दिल्ली: 5 rupees note sell. आज के इंटरनेट जमाने में कब किसी को कमाई करने का अवसर मिला मिल जाए, यह किसी को पता नहीं होता है। अगर आप भी दुर्लभ नोट और सिक्कों की कलेक्शन करके रखते हैं। तो आपको बंपर कमाई करने का मौका मिल जाता है। जी आपने सही सुना इंटरनेट के युग में आप लोगों की पहुंच एक दूसरे से बहुत ही आसान हो गई है जिससे दुर्लभ चीजों की नीलामी करोड़ों रुपए में हो रही है।

अगर आप भी इन दोनों कमाई नौकरी बिजनेस के साथ-साथ कमाई करने का अच्छा ऑप्शन ढूंढ रहे हैं तो इससे बढ़िया कोई कमाई का तरीका नहीं मिलने वाला है। जी हां आप के घर के तिजोरी या गुल्लक में कोई खास नोट सिक्का पड़ हैं, तो बंपर कमाई होने वाली है।

इस 10 रुपये नोट की कीमत 2,600 पाउंड

तो वही आप ने अक्सर ऐसी नोट या सिक्कों के नीलाम होने की खबरों पढ़ होगी, जिससे हाल ही मे 1918 में बंबई से लंदन जाते समय एक जहाज के डूबने के बाद बरामद हुए दुर्लभ 10 रुपये के दो नोटों नीलामी हुई, जिसे एसएस शिराला को जर्मन यू-बोट द्वारा डूबो दिया गया था। तो वही नोटों पर 25 मई 1918 की तारीख अंकित है। इसकी कीमत 2,000 और 2,600 पाउंड बताई गई है।

इस खासियत वाले ₹5 नोट से मिल रहे लाखों

तो वही कमाई करने के लिए आप को यहां पर सिर्फ 5 रुपए नोट से मौका मिल रहा है। इसकी खासियत की बात करें तो इस ₹5 के नोट पर अंकित ट्रैक्टर और किसान की आकृति बनी है, जिससे अगर लकी नंबर में 786 मिल जाता हैं, तो सोने पे सुहागा हो जाता है।

OLX पर अकाउंट बनाकर ऐसे करें सेल

अगर आप इस नोट को ऑनलाइन बेचना चाहते हैं, तो आप OLX पर अकाउंट बनाकर ऐसा कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आप को OLX पर एक विक्रेता के रूप में पंजीकरण करना होगा।
  • जिसके बाद में मोबाइल नंबर, मेल आईडी, और नाम की जानकारी दर्ज करें।
  • अब आपको वेबसाइट पर नोट के दोनों तरफ तस्वीर अपलोड, खासियत और कीमत लिस्ट करनी होगी। 
  • जिसके बाद जिसे नोट लेना होगा वो आपसे संपर्क करेगा।
  • इस तरीके से नोट सेल हो जाएगा।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...