LIC की इस पॉलिसी ने मचाया गदर, लोगों को निवेश पर हो रहा 54 लाख रुपये का फायदा, जानें डिटेल

नई दिल्ली LIC Jeevan Labh Policy: एलआईसी देश की नंबर वन पॉलिसी में से एक है। इसके पास काफी सारी बीमा पॉलिसी हैं जो कि हर वर्ग के लोगों कों लाभान्वित कर रही हैं। इस समय एलआईसी की एक पॉलिसी काफी पॉपुलर हैं जिसमें निवेश कर आप तगड़ा लाभ कमा सकते हैं। ऐसे में आपके पास इस पॉलिसी को खरीदने का शानदार मौका है। क्यों कि एलआईसी की ये पॉलिसी सेविंग के साथ में इंश्योरेंस की भी सुविधा देती है।

दरअसल हम बात कर रहे हैं एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी के बारे में, ये एक लिमिटेड प्रीमियम पे पॉलिसी है। इसके साथ में ये मुनाफे के साथ में एंडोमेंट प्लान भी है। इसमें सेविंग के साथ में सेफ्टी भी मिलती है। वहीं अगर ये प्लान लेने के बाद पॉलिसीधारक की मौत हो जाती है तो पॉलिसी की राशि नॉमिनी को मिलती है। इसके साथ में लोन की भी सुविधा दी जाती है।

इसे भी पढ़ें- Ind vs Nep: नेपाल के खिलाफ आज चलेगा Virat Kohli का बल्ला, रच देंगे इतिहास

LIC Jeevan Labh के फायदे

एलआईसी जीवन लाभ के फायदे की बात करें तो इसमें डेथ बेनिफिट मिलता है। इसमें पॉलिसीधारक की मौत होने पर 10 गुना रकम मिलती है। इसमें डेथ बेनफिट कभी भी 105 फीसदी से कम नहीं हो सकता है। बहराल इसके लिए पॉलिसी का प्रीमियम समय पर भरा जाना चाहिए।

इसके अलावा मैच्योरिटी तक पॉलिसीधारक जीवित रहता है तो उसको सम एश्योर्ड के साथ में बोनस और एक्स्ट्रा बोनस का लाभ होता है। ये सभी पॉलिसी धारक की मैच्योरिटी के समय दिया जाता है।

 चुन्नी ओढ़ Sapna Chaudhary नाचीं तो बेकाबू हुए ताऊ, काफी झटकदार है डांसिंग क्वीन का हॉट डांस

2 लाख रुपये से कर सकते हैं शुरुआत

एलआईसी जीवन लाभ को 8 साल से लेकर 59 साल तक का कोई भी शख्स उठा सकता है। पॉलिसी लेने के लिए कम से कम 2 लाख रुपये का समएश्योर्ड मिलता है। इसमें मैक्जिमम निवेश करने की कोई सीमा नहीं होती है। इसमें प्रीमियम चुनने के लिए ऑप्शन दिए गए हैं। जिसमें मंथली, त्रैमासिक, छमाही और सालाना आधार पर जमा होता है।

कैसे होगा 54 लाख का फायदा

अगर कोई शख्स 25 साल का है तो शख्स को 25 साल में 20 लाख रुपये के सम एश्योर्ड चुनना होता है तो उसको 88,910 रुपये सालाना या हर रोज करीब 243 रुपये 16 सालों तक जमा करने होते हैं। इस प्रकार 50 साल की आयु में 54 लाख रुपये का लाभ मिल जाता है।