बड़े गजब की है ये SBI Scheme, निवेश करने पर हर महीने होगी एक्स्ट्रा इनकम, जानें कैसे

Ajeet Kumar
SBI Annuity Deposit Scheme

नई दिल्ली:SBI Annuity Deposit Scheme: देश की बैंकिंग सेक्टर में सबसे बड़ी बैंक में से एक भारतीय स्टेट बैंक है, जो भारत में सबसे पुरानी बैंक भी है। ग्राहकों लिए जबरदस्त कमाई के ऑप्शन देती रहती है। जिससे अगर आप भी आप मोटी रकम लगाना चाहते हैं जिससे कमाई करने का के लिए मोटा फंड बन जाए तो आपके लिए एसबीआई मौका दे रही है।

- Advertisement -

भारतीय स्टेट बैंक पब्लिक सेक्टर में सबसे बड़ा बैंक है। जो ग्राहकों के लिए सबसे बेस्ट स्कीम दे रहा है। ध्यान देने वाली बात यह है कि और बैंकों के मुकाबले यहां पर पैसा ग्राहकों का पैसा सुरक्षित और मोटा रिटर्न मिलता है।

SBI Annuity Deposit Scheme में हो रही जमकर कमाई

दरअसल ग्राहकों के लिए एसबीआई वार्षिकी जमा योजना (SBI Annuity Deposit Scheme) संचालित कर रहा है, जिसके तहत ग्राहकों को बैंक में एकसाथ पैसा जमा करना है। इसमें जमा का पीरियड 3, 5, 7, या 10 साल है। इस पर इंटरेस्ट मिलता है। यह योजना आपको एक्स्ट्रा इनकम कमाने खास अवसर है।

- Advertisement -

SBI Annuity Deposit Scheme की ये हैं खास बातें

  • ग्राहक एसबीआई वार्षिकी जमा योजना न्यूनतम निवेश राशि 1,000 रुपये औरअधिकतम जमा राशि की कोई ऊपरी सीमा नहीं है।
  • तो वही यहां पर. कोई व्यक्ति आपकी अनुपस्थिति में एसबीआई वार्षिकी जमा योजना से रिटर्न प्राप्त करने के लिए व्यक्तियों को नॉमनी एड कर सकते हैं।
  • एसबीआई वार्षिकी जमा योजना मेंएक साथ पैसा जमा करना होगा, जिसके बाद उन्हें हर महीने पेमेंट मिलेगा। रिटर्न में प्रिंसिपल अमाउंट और ब्याज शामिल होता है।
  •  कोई व्यक्ति 36, 60, 84 या 120 महीने के बीच जमा राशि का समय अवधि चुन सकते हैं।

SBI ने ऐसे जुटाए 10,000 करोड़ रुपये

आप को बता दें कि हाल ही में भारतीय स्टेट बैंक  ने को अपने पांचवें बुनियादी ढांचा बॉन्ड के जरिये 10,000 करोड़ रुपये जुटाए है, जिससे यहां पर बैंक को बॉन्‍ड के लिए निवेशकों ने बंपर बोली लगा दी है, एसबीआई एफडी से भी ज्‍यादा ब्‍याज दे रहा है। आफ को बता दें कि बैंक ने कहा हैं कि बैंक को सिर्फ 10 हजार करोड़ रुपये की जरूरत थी और निवेशकों ने 20 हजार करोड़ रुपये की बोली लगा दी। हालांकि एसबीआई के बॉन्ड सिर्फ संस्थागत निवेशकों के लिए थे।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article