Gold Price Today: प्लीज सोना खरीदारी को करें इंतजार, जल्द दाम होंगे धड़ाम, जानिए अब कितना रेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भीषण गर्मी के बीच सोना-चांदी के घटते-बढ़ते रेट ने ग्राहकों के चेहरे पर खरीदारी को लेकर असमंजस की स्थिति पैदा कर दी है। अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो भैया थोड़ा और रुक जाइये, क्योंकि इन दिनों कीमत सातवें आसमान पर है। लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को आने हैं, जिसके बाद नई सरकार गठित होगी।

माना जा रहा है कि इसके बाद सोना-चांदी के रेट काबू में किए जा सकते हैं, जो खरीदारी के हिसाब से बढ़िया मौका होगा। हालांकि, कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन शाम में सोने के दाम कम हुए, लेकिन कीमत भी पर आसमान पर रही। इसलिए जरूरी है कि अगर आप सोना खरीदना चाहते हैं तो पहले इसके रेट की जानकारी प्राप्त कर लें, जिससे आपका सब कंफ्यूजन खत्म हो जाएगा। हम आपको कुछ महानगरों में सोने के रेट बताने वाले हैं।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

इन महानगरों में जानिए सोने का ताजा भाव

भारतीय सर्राफा बाजारों में अगर आप सोना खरीदना चाहते हैं तो पहले कुछ शहरों में ताजा कीमत जान लें। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में 24 कैरेट सोने का भाव72,930 रुपये, जबकि 22 कैरेट गोल्ट का रेट 66,850 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता नजर आया। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 24 कैरेट वाला गोल्ड 72,930 रुपये और 22 कैरेट का भाव 66,850 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है।

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में 24 कैरेट 72,930 रुपये, जबकि 22 कैरेट की कीमत 66,850 रुपये प्रति तोला में बिकता नजर आया। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 24 कैरेट की कीमत 73,530 रुपये, जबकि 67,400 रुपये प्रति तोला में बिकता नजर आया। आर्थिक राजधानी मुंबई में 24 कैरेट 72,930 रुपये और 22 कैरेट का भाव 66,850 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिकता नजर आया। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 24 कैरेट गोल्ड 73080 रुपये और 22 कैरेट का रेट 67000 रुपये प्रति तोला में बिकता नजर आया।

Also Read: Business Idea: ऑनलाइन शुरु करें ये बिजनेस, घर बैठे होगी तगड़ी इनकम, जानें पूरी डिटेल

IBJA पर जानें सोने का ताजा रेट

ibja
चांदी के रेट

मंगलवार शाम होते-होते चांदी के रेट में बंपर इजाफा दर्ज किया गया। एक किलो चांदी की कीमत 96,500 रुपये प्रति किलोग्राम पर दर्ज की गई, जिसकी खरीदारी को लोगों में काफी उत्साह बना रहा है। अगर आपने चांदी खरीदने में देरी की तो फिर बजट बिगड़ना तय है। आईबीजेए पर जारी किए गए रेट पूरे देश में मान्य रहते हैं। इसकी कीमतों में जीएसटी शामिल नहीं होती है। सोना-चांदी के रेट जो बताए गए हैं, इन टैक्स जोड़ा गया है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow