Travel to Ayodhya-Gangasagar in IRCTC’s affordable package. आजकल घूमना किसी पसंद नहीं है। ऐसे कई लोग हैं। जो अक्सर साल भर में यात्रा का प्लान करते रहते हैं। अगर आप भी देश के धार्मिक स्थानों की यात्रा करना चाहते हैं। जिससे यह भी चाहते हैं कि आपके यहां पर आने जाने के लिए सहूलियत मिले और टुर ना प्लान करने पड़, तो आपके लिए यहां पर आईआरसीटीसी जबरदस्त पैकेज लाया है। आईआरसीटीसी के इस शानदार पैकेज में आप ऐसे विभिन्न धार्मिक जगह पर घूम सकते हैं।

जिससे आईआरसीटी आपको किफायती कीमत में यह पैकेज दे रही है। आईआरसीटीसी की ओर से 9 रात और 10 दिन का इस पैकेज को ऑफर किया जा रहा है। जो अयोध्या वाराणसी से लेकर गंगासागर तक 8 जगह घूमने का मिले मौका मिलेगा।

Read More:-Realme का ये धांसू 5G फ़ोन अपने फाडू फीचर्स के साथ इस दिन होगा भारत में लांच, हर कोई कैमरा देख होने वाला है इंप्रेश

Read More:-बाजार में मची लूट! 24% की छूट में खरीद लाएं वॉटरप्रूफ और तगड़ी बैटरी वाला 5G स्मार्टफोन

यात्रियों के लिए ध्यान देने वाली बात है कि रेलवे के द्वारा यात्रा पर कैसे लोगों को कई तरह की सुविधा मिलती हैं जिससे आपका अलग-अलग मंदिरों के दर्शन बड़े आसानी और बिना किसी झंझट से हो जाते हैं। जिसमें खाने-पीने ठहरने और यहां तक की कई तरह का इंतजाम किया जाता है।

.IRCTC Tour Package jpg

IRCTC किफायती पैकेज की कीमत

आईआरसीटीसी ने बताया हैं, इस विशेष ट्रेन में स्लीपर और एसी-3 टियर और एसी-2 टियर के कोच होगें, तो वही यहां पर पूरे पैकेज के दौरान यात्रियों के होटल में ठहरने का इंतजाम भी किया जाएगा।

  • टूर का शुरुआती पैकेज 18000 रुपये का है।
  • एसी-3 टियर में आपको 29650 रुपए प्रति व्यक्ति के हिसाब से खर्च होगा।
  • एसी-2 टियर के लिए 38850 रुपये लगेंगे।

IRCTC किफायती पैकेज में कहां पर होगें दर्शन

आईआरसीटीसी के इस पैकेज में अगर कोई यात्रा प्लान करता हैं, तो ट्रेन से श्रद्धालु वाराणसी के काशी विश्वनाथ, अयोध्या के राम मंदिर और हनुमानगढ़ी, जसडीह के बैद्यनाथ मन्दिर, जगन्नाथ मंदिर, कोणार्क मंदिर, गंगा सागर और कोलकाता के प्रसिद्ध काली मंदिर जैसे स्थानीय मंदिरों के दर्शन कराए जाएंगे।

कब से कब तक है यात्रा

आईआरसीटीसी इस पैकेज में ट्रेन के टिकट से लेकर खाना और रुकने का इंतजाम कर रही है, जिससे पहले ही खर्च का पैसा लिया जा रहा है। आईआरसीटीसी के इस यात्रा की शुरुआत 14 सितंबर से आगरा से होगी। जो आगरा-कोलकाता -गंगासागर ट्रेन आगरा कैंट रेलवे स्टेशन से चलेगी। यह 23 सितंबर को कोलकाता के गंगासागर तक पहुंचेगी।

indian raileway 1 jpg

Read More:-महिंद्रा की 5-डोर वाली थार की तगड़ी एंट्री 15 अगस्त को होगी, हर कोई इसके बाहुबली लुक और फीचर्स को देख कर रहा इसका इंतजार

Read More:-मात्र 699 में खरीदें ब्रांडेड Earbuds, मिलेगी शानदार साउंड क्वालिटी, पसीने से भी नहीं होगा खराब

श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए आईआरसीटीसी स्पेशल भारत गौरव ट्रेन चलाने जा रही है। यह भारत गौरव ट्रेन आगरा से चलेगी और गंगा सागर तक जाएगी। तो वही इस यात्रा के बुकिंग के लिए आप यहां पर आईआरसीटीसी के आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...