EPFO: आधार कार्डधारक फटाफट कराएं यह काम, नहीं तो पीएफ कर्मचारियों को होगी दिक्कत

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Link Your Mobile Number With Your Aadhaar Card: देशभर में आधार कार्ड की बाध्यता लगातार बढ़ती जा रही है, जिसके नहीं होने पर तमाम काम बीच में लटक जाते हैं। इससे ग्राहकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस बीच कहीं प्राइवेट जॉब करते हुए आपका पीएफ कट रहा है तो जरूरी काम करवा लें। सरकार पीएफ पीएफ कर्मचारियों को हर साल ब्याज देती है, जिसका कई करोड़ परिवारों को फायदा होता है।

इस बीच अगर आपका पीएफ कट रहा है तो और आधार कार्ड से मोबाइल नंबर लिंक नहीं तो जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। आप हर परिस्थिति में अपना मोबाइल नंबर आधार कार्ड से लिंक करा लें। किसी वजह से आप ऐसा नहीं कराते हैं तो फिर तमाम परेशानियां झेलनी पड़ेंगी, जिन्हें जानना बहुत ही आवश्यक है। जरूरी बातें जानने के लिए आपको हमारा आर्टिकल नीचे तक ध्यान से पढ़ने की जरूरत होगी।

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

जानिए आधार कार्ड से क्यों कराएं मोबाइल नंबर लिंक ?

आधार कार्ड से मोबाइल नंबर लिंक कराना बहुत ही जरूरी कर दिया है, जिसके बिना लोगों को दिक्कतों का सामना करना होगा। आप यह काम करवाकर पीएफ अकाउंट से ऑनलाइन तरीके से पैसों की निकासी कर सकते हैं। इसकी वजह कि बिना ओटीपी के पैसे नहीं निकल पाएंगे, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है।

ऐसे में आप अपने आधार से मोबाइल नंबर लिंक करवा लें, ताकि आपको किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। आपको मोबाइल नंबर आधार कार्ड से कैसे लिंक कराना है, यह तरीका भी बहुत आसानी से जान सकते हैं।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

जानिए कैसे आधार से मोबाइल नंबर करें लिंक

आधार कार्ड से जो मोबाइल नंबर लिंक रखा है और वो बंद हो गया तो आसानी से दूसरी बार यह काम करवा सकते हैं। ऐसे में आप अपने आधार से नया मोबाइल नंबर लिंक करवाने का काम कर सकते हैं, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है।
इसके लिए लोगों को सबसे पहले पास में ही स्थित आधार सेवा केंद्र पर जाने की जरूरत होगी।
इसके बाद यहां जाकर आपको करेक्शन फॉर्म भरने की जरूरत होगी।
फिर इस करेक्शन फॉर्म में आपको अपना पूरा नाम, आधार नंबर जैसी जानकारियां आदि भरने की जरूरत होंगी।
फिर इस फॉर्म में आपको वो मोबाइल नंबर भी दर्ज करने की जरूरत होगी। इसेआप अपडेट करवाने की जरूरत होगी।
फिर मोबाइल नंबर को फॉर्म में भरने की जरूरत होगी।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow