We Care Scheme: SBI की इस FD में वरिष्ठ नागरिकों को मिलेगा मोटा मुनाफा! जानिए कितना होगा फायदा

Avatar photo

By

Govind

We Care Scheme: निवेश के मामले में वरिष्ठ नागरिक सबसे ज्यादा भरोसा फिक्स्ड डिपॉजिट पर करते हैं। इसकी वजह यह है कि ज्यादातर बुजुर्ग इस उम्र में पैसों को लेकर किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहते, इसलिए वे सुरक्षित निवेश और गारंटीड रिटर्न वाली स्कीम को प्राथमिकता देते हैं।

FD का एक फायदा यह भी है कि आप इसमें 45 दिन से लेकर 10 साल तक की अवधि के लिए निवेश कर सकते हैं। अलग-अलग शर्तों पर अलग-अलग ब्याज दरें दी जाती हैं। बैंक ज्यादातर FD पर वरिष्ठ नागरिकों को 0.50% ब्याज देते हैं। लेकिन SBI की एक FD पर बुजुर्गों को 1% अतिरिक्त ब्याज दिया जा रहा है।

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

ऐसे में उन्हें अच्छा मुनाफा मिल सकता है। इसके बारे में यहां जानें- इस खास स्कीम में मिलेगा फायदा हम बात कर रहे हैं WeCare FD स्कीम की। SBI की इस खास स्कीम का मकसद वरिष्ठ नागरिकों को फिक्स्ड डिपॉजिट पर अतिरिक्त ब्याज देकर उनकी आय को सुरक्षित करना है।

इसमें 5 साल और 10 साल के लिए निवेश किया जा सकता है। फिलहाल SBI की WeCare स्कीम पर वरिष्ठ नागरिकों को 7.50 फीसदी तक ब्याज मिल रहा है। लेकिन अगर आप समय से पहले पैसा निकाल लेते हैं तो आपको अतिरिक्त ब्याज का लाभ नहीं दिया जाएगा।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow