WhatsApp New Feature: आज के समय हर कोई WhatsApp का इस्तेमाल कर रहा है। कंपनी के द्वारा यूजर्स का एक्सपीरियंस बढ़ाने के लिए काफी सारे नए फीचर्स दिए जाते हैं। WhatsApp एक ऐसा ऐप हैं जिसमें चैटिंग, वॉइस कॉलिंग और वीडियों कॉलिंग आदि कर सकते हैं। लेकिन क्या आपको पता हैं कि WhatsApp से किसी का नंबर निकालना कितना आसान है। शायद ही आप इसके बारे में जानते होंगे।

लेकिन आपको बता दें कि WhatsApp की तरफ से एक शानदार जुगाड़ किया जा रहा है। जिसकी सहायता से WhatsApp यूजर्स को किसी दूसरे शख्स का नंबर नहीं ले सकेंगे। बहराल अब WhatsApp एक नए फीचर्स पर काम कर रहा है। इसमें WhatsApp यूजर्स स्मार्टफोन की जगह पर यूजरनेम से एक दूसरे नंबर से कनेक्ट कर पाएंगा।

WhatsApp New Feature

Read More: Sawan 2024 : सावन के महीने में चमकेगी इन 3 राशि जातकों की किस्मत, बिजनेस में होगी तरक्की, बढ़ेगी इनकम, कमाएंगे खूब सारा पैसा!

Read More: Bhojpuri Song: Aamrapali संग विदेश की सड़कों पर नैन मटका करते दिखें Nirahua, दोनों का जबरदस्त रोमांस हुआ वायरल

मोबाइल नंबर बदले बिना कर सकेंगे चैटिंग कॉलिंग

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp के द्वारा दिए जा रहे नए फीचर्स में यूजर्स को अपनी प्रोफाइल के लिए नया यूजरनेम बनाने का ऑप्शन मिलेगा। इस फीचर्स की खास बात ये होगी कि यूजर बिना मोबाइल नंबर के बदले चैटिंग, वॉइस कॉलिंग और वीडियो कॉलिंग कर पाएगा। जैसे फेसबुक, इंस्ट्रग्राम और एक्स जैसे ऐप बिना मोबाइल नंबर और यूजरनेम से चलते हैं। उसी आधार पर WhatsApp पर भी यूजरनेम बनाने का ऑप्शन मिलेगा।

फटाफट जानें कैसे बना सकेंगे यूजरनेम

आपको बता दें इस आसान प्रोसेस में आपको एक यूजनेम चुनने का ऑप्शन दिया जाएगा। आपको जो यूजनेम दिया जाएगा वह आपकी उपलब्धता के आधार पर दिया जाएगा। जिससे की आपका यूजरनेम दूसरे यूजरनेम से अलग रखा जाए। वहीं पहले से ही सेव कॉन्टैक्ट को आप कनेक्ट कर सकेंगे।

बहुत ही जल्द मिलेगा नया फीचर्स

WABetaInfo की रिपोर्ट के आधार पर WhatsApp की तरफ से यूजरनेम वाले फीचर्स को कब जारी किया जाएगा। बहराल इस बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है। इसके अलावा WhatsApp यूजर्स की सेफ्टी और सिक्योरिटी पर भी काम किया जाएगा। यूजरनेम फीचर्स एक यूनिक यूजरनेम होगा।

WhatsApp New Feature

Read More: Oppo का हल्का, स्लिम डिजाइन और लाजवाब कैमरा क्वालिटी वाला 5G फोन मचा रहा गर्दा, कर्व्ड डिस्प्ले के साथ मिल रहे धांसू फीचर

Read More: बेटी की शादी और पढ़ाई की टेंशन खत्म, सरकारी स्कीम में जमा करें सिर्फ 250 रुपये, मिलेगा तगड़ा पैसा!

जो कि दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जैसे किसी दूसरे यूजर से मेल नहीं खाएगा। यूजरनेम में टैग और डिस्क्रिमिनेटर भी मिलेगा। जो कि दूसरे यूजरनेम से अलग बनाएगा। इसके अलावा WhatsApp की तरफ से ट्रांसलेशन जैसे फीचर्स भी काम किया जा रहा है।

आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री...