2 रुपये के सिक्के से घर बैठे मिलेंगे 5 लाख रुपये, सिर्फ करना होगा ये काम

नई दिल्ली: Old Coin 2 Rupee Sale: आज के समय हर किसी को पैसा चाहिए, क्योंकि बिना पैसा कोई काम नहीं हो सकता है। इसी वजह से लोग आज के समय एक नहीं दो-दो जॉब करते हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाया जा सके। अब अगर आप भी कोई जॉब खीज रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। हम आपको एक ऐसी पार्ट टाइम जॉब के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके लिए न तो मेहनत की जरूरत होगी और न ही बाहर आने जाने की।

यहां हम बात कर रहे हैं पुराने नोट और सिक्के बेचने की। आज के समय अन्तराष्ट्रीय बाजार में पुराने सिक्कों और नोटों की काफी डिमांड है। यहां हम आज आपको 2 रुपये के सिक्के के बारे में बताने वाले हैं।

2 रुपये के सिक्के की डिमांड

यह 2 रुपये का सिक्का इस समय काफी डिमांड में है। कई लोग इसकी काफी ज्यादा डिमांड कर रहे हैं। यह 2 रुपये का सिक्का अलग-अलग तरह का आता है। पर अब इसे बंद कर दिया गया है। अगर आपके पास ऐसा सिक्का हो तो इसे बेचकर लाखों रुपये कमा सकते हैं।

यह 2 रुपये का सिक्का इस समय काफी डिमांड में है और ऐसा इसलिए क्योंकि ये कोई आम सिक्का नहीं है बल्कि काफी खास है। ऐसे सिक्कों को काफी कीमत में खरीदा जाता है। हम जिस 2 रुपये के सिक्के की बात कर रहे हैं वो 1990, 1992, 1994 में बनाया गया था। इस सिक्के के पीछे भारत का नक्शा और इस नक्शे पर राष्ट्रीय ध्वज। अंग्रेजी में राष्ट्रीय एकता और हिंदी में राष्ट्रीय एकता इसके आगे छपी होनी चाहिए। अगर आपके सिक्के में ये चीजें हैं तो आपको 5 लाख रुपये मिलेंगे।

पुराने नोटों से कमा सकते है 3 लाख रुपये तक

वहीं अगरा आपके पास ऐसा कोई नोट हैं जिसके सीरियल नंबर में 786 अंक है तो आप ऐसे नोट को बेचकर 30 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, ऑनलाइन बिडिंग साइट पर नोट नंबर 786 की कीमत 3 लाख रुपये तय की गई है। आपके पास भी अगर ऐसा नोट हो तो आप भी लाखों रुपये  कमा सकते है।

ऐसे ऑनलाइन बेचें अपना नोट

इसके लिए सबसे पहले आपको www.ebay.com या www.coinbazzar.com पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा

ध्यान दें कि खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर्ड करना है।

अब अपने सिक्के और नोट की फोटो अपलोड कर दें।

इसके बाद मांगी गई सारी डिटेल भर दें।

जब कोई इसे खरीदने वाला देखेगा तो वह आपसे संपर्क करेगा।