Lic की इस शानदार पॉलिसी से आपको हर महीने 12,388 रुपये की पेंशन मिलेगी

भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम आज बीमा के लिए काफी मशहूर है। क्योंकि इस कंपनी के पास हर उम्र और हर साल के लोगों के लिए कुछ न कुछ पॉलिसी है! इसमें 60 साल की उम्र के बाद पेंशन पाने की पॉलिसी भी शामिल है. लेकिन LIC की भी ऐसी पॉलिसी है! जिसमें आपको 40 साल की उम्र के बाद ही पेंशन मिलनी शुरू हो जाती है। इस पॉलिसी का नाम एलआईसी सरल पेंशन पॉलिसी है।

भारतीय जीवन बीमा निगम कंपनी के पास देश के मध्यम वर्ग से लेकर उच्च आय वर्ग तक सभी लोगों के लिए कवरेज है। यह बहुत ही लाभकारी नीति है! यदि आप अपने बुढ़ापे के लिए सहारे की तलाश कर रहे हैं! तो एलआईसी सरल पेंशन पॉलिसी आपके लिए एक फायदेमंद विकल्प है! क्योंकि इस पॉलिसी के तहत आपको रिटायरमेंट के बाद हर महीने पेंशन मिलती है।

अगर आप रिटायरमेंट के बाद अपने लिए पेंशन की व्यवस्था करना चाहते हैं! तो आप एलआईसी सरल पेंशन पॉलिसी में निवेश करके अपने लिए पेंशन की व्यवस्था कर सकते हैं। इसमें आपको एकमुश्त निवेश करना होता है. इसका मतलब है कि किसी को वार्षिकी खरीदनी होगी! इस पॉलिसी में निवेश करने पर व्यक्ति को मासिक, त्रैमासिक, अर्धवार्षिक या वार्षिक पेंशन मिलती है। भारतीय जीवन बीमा निगम कंपनी की यह पॉलिसी आप अकेले या अपनी पत्नी के साथ ले सकते हैं।

अधिकतम निवेश की कोई सीमा नहीं है

एलआईसी सरल पेंशन पॉलिसी में आय पॉलिसी अवधि, प्रीमियम राशि और बीमा राशि पर निर्धारित होती है। इस पॉलिसी के अंतर्गत चार प्रकार के विकल्प उपलब्ध हैं। एकल प्रीमियम विकल्प भी उपलब्ध है! भारतीय जीवन बीमा निगम की इस पॉलिसी में अधिकतम निवेश की कोई सीमा नहीं है। यानी आप जितना अधिक निवेश करेंगे, पेंशन राशि उतनी ही अधिक होगी।