Sell Rare 2 Rupee Notes: लो जी 2 रुपये के नोट के बदले में मिल रहे लाखों, जानें कैसे

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Sell Rare 2 Rupee Notes: कई लोगों को पुराने सिक्के और रुपयों को जमा करना काफी अच्छा होता है। इन पुराने सिक्कों की मौजूदा समय में काफी मांग हो रही है। अगर आप घर में खाली बैठे हैं और अच्छा खासा पैसा कमाना चाहते हैं तो ये आपके लिए शानदार मौका हो सकता है।

लोग रेयर नोट या सिक्कों में खास नंबर वाले नोट व सिक्कों को सजोंकर रखते हैं। हम इस लेख में आपको कुछ ऐसे सिक्कों के बारे में बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आप लाखों रुपये कमा सकते हैं। दरअसल हम बात कर रहे हैं 786 नंबर वाले दो रुपये के नोट की, इस नोट को सेल कर आप मालामाल हो सकते हैं।

काफी सारी ऑनलाइ वेबसाइट है जो कि पुराने नोट और सिक्कों की खरीद-परोख्त करती हैं। बीते कुछ महीने में पुराने सिक्कों और नोटों का ट्रेंड भी काफी बढ़ा है। ऐसे में अगर आपकी तिजोरी में ये खास 2 रुपये का नोट रखा है तो आपके लिए लखपति बनने का खास मौका है।

जानें 2 रुपये के नोट की खासियत

जानकारी के लिए बता दें ये मामूली 2 रुपये का नोट नहीं है इस नोट की कुछ खासियत भी हैं। जो कि इसकी कीमत को तय करती हैं। इस नोट में 786 नंबर लिखा होना चाहिए। 786 नंबर मुश्लिम समुदाय के लिए काफी शुभ माना जाता है।

इसलिए इस नोट के लिए खरीदारी लाखों रुपये देने के लिए तैयार हैं। वहीं इस नोट का रंग गुलाबी हैं। इसके साथ में आरबीआई के पूर्व गवर्नर मनमोहन सिंह के हस्ताक्षर भी होने चाहिए। जानें कहां पर नोट को सेल कर सकते हैं।

आपको बता दें इस नोट को बेचने के लिए आपको कहीं भी जाने की आवश्यकता नहीं है। ऑनलाइन वेबसाइट ईबे और क्लिक इंडिया नाम की वेबसाइट पर जाकर सेल कर सकते हैं। इस रेयर नोट को बेचने के वाले काफी लोग मौजूद हैं।

कैसे करें बिक्री

सबसे पहले आपको ईबे की वेबसाइट पर सेलर के तौर पर रजिस्टर करना होगा। इसके बाद नोट की दोनों तरफ की फोटों को क्लिफ कर अपलोड करनी होगी। इसके बाद अपना मोबाइल नंबर और मेल आईडी आदि को दर्ज करनी होगी।

वेबसाइट पर आपके जरिए दी गई जानकारी को वरिफाई भी करना है। अब आपको यहां पर डील शो होने लगेगी। जो भी ये रेयर नोट खरीदना चाहते हैं वह आपसे सीधा कॉन्टैक्ट करेंगे।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow