Optical Illusion: तस्वीर में छिपे इंसान का चेहरा ढूंढने में छूट जाएंगे पसीने! देखें आज का चैलेंज

Ajeet Kumar
Optical Illusion

नई दिल्ली: Optical Illusion.मौजूदा समय में सोशल मीडिया पर आपको ऐसे-ऐसे इमेज जरूर देखने के मिल जाती है। जिसमें कुछ खास तरह के चिंन्ह,चेहरे, नंबर आदि ढूंढने का चैलेंज दिया जाता है। इस तरह की इमेज ऑप्टिकल इल्यूजन कहलाती है। ऑप्टिकल इल्यूजन काफी दिलचस्प तरीके का खेल होता है जिसके माध्यम से बुद्धि और ऑब्जरवेशन की प्रतिभा बढ़ाने और रखने में काफी मदद मिलती है।

- Advertisement -

इन दिनों सोशल मीडिया पर कई तरह के ऑप्टिकल इल्यूजन आपने तो जरूर देखे होंगे। यह ऑप्टिकल इल्यूज काफी अलग तरह के होते हैं यहां पर आपको आज का इल्यूजन चैलेंज दे रहे हैं, जिसे आप 10 सेकंड में ही सॉल्व कर सकते हैं। जिससे पता चलेगा की चीजों के ऑब्जर्वेशन में कितने आप माहिर हैं और यह ऑप्टिकल इमेज आप दोस्त – रिश्तेदारों के पास भी भेज सकते हैं।

ये रहा आज का चैलेंज

दरअसल आप को बता दें कि यहां पर आज का चैलेंज है कि इस खास ऑप्टिकल इल्यूजन इमेंज में आपको ढूंढना है कि कुत्ते के इस फोटो में एक इंसान के चेहरे को सर्च करना है। यही आपका आज का चैलेंज है। अगर आप अपने ब्रेंन को शॉर्प बनाना चाहते हैं तो दिमाग की कसरत के लिए ऐसी ऐसी चीजों को कर सकते हैं, जिससे ब्रेन शार्प और फोकस्ड हो जाता है।

- Advertisement -

10 सेकंड के भीतर पूरा करें चैलेंज

ऑप्टिकल इल्यूजन में कुत्ते का चेहरा दिखाया गया है। जिसे आप को सिर्फ 10 सेकंड के भीतर इमेज ढूंढ़कर दिखानी है। अगर आप ने कर लिया तो यहां पर आप सुपर जीनियस कहलाएं, आप को बता दें कि लोग चेहरा तो ढूंढ़ लेते हैं, मगर निर्धारित समय सीमा के अंदर चैलेंज पूरा नहीं कर पाते हैं। जिससे ज्यादा समय लगना एक खास बात नहीं रह जाती है।

Optical Illusion

- Advertisement -

अगर आप ने सर्च नहीं कर पाया तो आप तो मदद के तौर पर बता दें कि  स्‍केच को को 90 डिग्री पर दाईं ओर झुकाने पर कुत्ते के कान वाले हिस्से पर देखने में आज का बताया चैलेंज पूरा दिख जाता है, जिससे यहां पर उसके कान के फ्लैप के ठीक नीचे, आपको एक चेहरा दिखाई देगा। आप को बता दें कि कुत्ते के कान पर एक मानव टोपी पर हम ने यहां पर पीले रंग की रेखा पर एक मानव को इस तरह से चित्रित कर दिया है, जिससे आप को दिख रहा होगा।

Share This Article