Gk Quiz: धरती के ऊपर आसमान है, तो आसमान के ऊपर क्या है जल्दी दे जवाब

Avatar photo

By

Govind

Gk Quiz: जब हम रात में तारों की छाया में लौटते हैं, तो अक्सर हमारे मन में यह विचार आता है कि अंतरिक्ष में आसमान के ऊपर क्या है? लेकिन यह केवल एक सवाल ही रह जाता है, इसका जवाब हम नहीं ढूंढ पाते हैं, तो चलिए हम आपको इसका जवाब देते हैं।

दरअसल जब भी हम आसमान की तरफ देखते हैं, तो हमें सिर्फ सूरज, चांद और तारे ही नजर आते हैं, जो बेहद खूबसूरत लगते हैं, ऐसे में क्या आपके मन में कभी यह ख्याल आया है कि बादलों के ऊपर क्या होगा? और कैसा दिखेगा?

आपको बता दें कि अंतरिक्ष ग्रहों से लेकर तारों तक से भरा पड़ा है, जिन्हें हम आसमान में सूक्ष्म रूप में देखते हैं, ऐसे में सवाल उठता है कि अगर आसमान के ऊपर अंतरिक्ष है, तो अंतरिक्ष के ऊपर क्या है? तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक हिस्सा वायुमंडल का होता है, जबकि अंतरिक्ष के ऊपर भी वायुमंडल की कई परतें होती हैं, ऐसे में आसमान के ऊपर और नीचे अंतरिक्ष होता है और अंतरिक्ष के बाहर भी वायुमंडल की कई परतें बनती हैं।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow