Optical illusions: अपनी नजर को तेज करने के लिए 189 की भीड़ में ढूंढे 186 को, जल्दी करें

Avatar photo

By

Sanjay

Optical illusions: अपनी दृष्टि का प्रयोग करने के लिए, केवल पाँच सेकंड में 189 में से 186 खोजें और हर कोई सहमत हो जाएगा कि आपके पास बाज़ की दृष्टि है। क्या आप इसे ढूंढ पाएंगे? अगर तुम्हें अपनी आंखों पर भरोसा है तो आओ मुझे ढूंढो और दिखाओ.

ऑप्टिकल भ्रम

इन ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरों को सॉल्व करने से आईक्यू लेवल का भी पता चलता है। जी हाँ, हम आपको बता दें कि यह मतिभ्रम करने वाली तस्वीर मस्तिष्क की तीक्ष्णता का भी पता लगा सकती है, तो चलिए आज का खेल शुरू करते हैं और देखते हैं कि क्या आप अपनी दृष्टि को ऑप्टिकल भ्रम से धोखा खाने से बचा सकते हैं।

केवल पांच सेकंड में 186 खोजें

इस तस्वीर में आपको सिर्फ 5 सेकंड में 189 नंबरों की भीड़ में 186 नंबर ढूंढना है। आपको बता दें कि यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और बहुत ही कम खिलाड़ी इसे 5 सेकेंड के अंदर हल कर पाए हैं. अगर आप इस सवाल के विजेता बनना चाहते हैं तो तस्वीर को ध्यान से देखें और इसका जवाब देने की कोशिश करें। लेकिन अगर आप इसे नहीं ढूंढ पा रहे हैं तो आइए हम आपको दिखाते हैं कि 186 नंबर कहां लिखा है।

यहां 186 नंबर लिखा है

ये तस्वीर आंखों को भ्रमित कर देती है. क्योंकि एक ही नंबर बार-बार लिखे जाने से आंखें भ्रमित हो जाती हैं। लेकिन जिनकी नजरें शातिर होती हैं वो इसे 2 सेकेंड में सुलझा लेते हैं. इसके अलावा, इसके लिए अभ्यास की भी आवश्यकता होती है, जो जितना अधिक अभ्यास करता है, उतनी ही जल्दी वह छिपी हुई चीजों को देखने में सक्षम होता है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow