SBI SCO Vacancy 2024: सरकार नौकरी की तैयारी करने वाले युवा बिल्कुल भी परेशान ना हो. केंद्र व राज्य सरकारों की तरफ से रोजगार देने के लिए बड़े कदम उठाने का काम किया जा रहा है. अगर आप बैंक में नौकरी पाने की तैयारी कर रहे हैं तो फिर अब इंतजार खत्म हो गया है. देश के सबसे बड़े सरकार बैंक एसबीआई ने पदों पर बंपर भर्ती निकाल दी है, जहां आप आवेदन कर मौके पर चौका मार सकते हैं.

एसबीआई ने अब स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर रिसर्च टीम, डेवलेपमेंट मैनेजर, रिलेशनशिप मैनेजर सहित तमाम पदों पर भर्ती निकली है. इन पदों पर एसबीआई द्वारा भर्ती निकालने का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है. भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया भी 19 जुलाई से शुरू हो चुकी है, जहां आप समय रहते फॉर्म भर सकते हैं.

इसे भी पढ़ेंः बाप रे! Prime Day Sale में 45,000 रुपये सस्ते दाम में खरीदें Samsung फोन, 200MP कैमरा से खींचे बढ़िया फोटोज

OLA और TVS पर भारी पड़ी BGauss RUV 350 इलेक्ट्रिक स्कूटर, शानदार फीचर्स के साथ दी 145 Km की रेंज

एसबीआई में निकले पदों पर आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट recruitment.bank.sb पर जाना होगा. यहां आप शर्तों के साथ आवेदन कर सकते हैं, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी. आवेदन करने की आखिरी तारीक 8 अगस्त निर्धारित की गई है.

इतने पदों पर निकली भर्ती

भारतीय स्टेट बैंक में 1040 पदों पर भर्ती निकाली गई है, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है. ऐसे में अभ्यर्थियों के पास सरकारी नौकरी पाने का गोल्डन मौका है, जो बिल्कुल भी आप हाथ से ना जाने दें. यह जानकरी अभ्यर्थी नीचे टेबल में देखकर अपना कंफ्यूजन पूरा कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए कुछ जरूरी शर्तों को जानना होगा. अगर सभी नियम शर्तों को जानने के बाद आवेदन करेंगे तो आपका फॉर्म कैंसिल नहीं होगा.

SBI JOB

उम्मीदवार जान लें योग्यता

एसबीआई में निकली पदों पर बंपर भर्ती के लिए आप शर्तों के साथ आवेदन कर सकते हैं. इसमें सबसे पहले तो उम्मीदवार के पास MBA/PGDM/PGDBM/ ग्रेजुएशन/मास्टर/MMS/ME/M.Tech/BE/B.Tech/CA/CFA आदि की डिग्री होनी जरूरी है. योग्यता संबंधित अन्य डिटेल्स अभ्यर्थि नोटिफिकेशन में आप आराम से देख सकत हैं.

SBI JOB NEWS
SBI JOB NEWS

उम्र को लेकर भी जरूरी शर्तें

एसबीआई में आवेदन करने के लिए उम्र को लेकर भी कुछ नियम बनाए गए हैं. मिनिमम उम्र 23 साल तो मैक्सिमम 50 वर्ष होनी जरूरी है. आरक्षित वर्ग के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट का प्रावधान है. इसके अलावा सामान्य,ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के छात्रों को 750 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा.

अन्य आरक्षित वर्ग निशुल्क फॉर्म भरने का काम कर सकते हैं. इसके अलावा चयनित होने के बाद उम्मीदवारों को पदानुसार 20.50 लाख से 66 लाख रुपये वार्षिक सीटीसी तक देने का प्रावधान है. जानकारी के लिए बता दें कि एसबीआई ने इस साल की में पहली बार इतने पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...