फिल्म इंडस्ट्री में बच्चन परिवार की तूती बोलती है। इतना ही नहीं आपको बता दें कि परिवार के मुखिया अमिताभ बच्चन लाखों दिलों पर राज करते हैं और उनके स्टारडम दिन पर दिन और भी ज्यादा बढ़ता जा रहा है। वह तकरीबन 6 दशकों से इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं और 81 की उम्र के बावजूद भी वह इंडस्ट्री में एक्टिव है।

साल 1973 में अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन के साथ में शादी की थी। जिनसे उन्हें दो बच्चे श्वेता और अभिषेक हुए। हालांकि श्वेता ने तो बिजनेसमैन निखिल नंदा के साथ में शादी कर ली और अभिषेक ने ऐश्वर्या राय के साथ में शादी की थी। जया बच्चन और अमिताभ अपनी नाइट नव्या नवेली नंदा और नाती अगस्त्य नंदा के नानी-नाना है। साथ ही आराध्या के दादा-दादी भी हैं।

बता दें कि साल 2008 में अमिताभ बच्चन ने उत्तर प्रदेश के बाराबंकी के दौलतपुर गांव का दौरा किया और अपनी बहू ऐश्वर्या के नाम पर एक डिग्री कॉलेज की आधारशिला भी रख दी थी। इस दौरान उनके साथ में अभिषेक से लेकर जया बच्चन और ऐश्वर्या भी थी। इस कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी के नेता अमर सिंह और मुलायम सिंह यादव भी थे।

बाद में 2012 में इस कॉलेज का नाम बदलकर ऐश्वर्या बच्चन गर्ल्स इंटर कॉलेज रख दिया गया था। यह कॉलेज हायर सेकेंडरी छात्राओं के लिए बनाया गया है। इस बिल्डिंग के निर्माण के लिए अमिताभ ने 5 लाख का चेक भी दिया था। बताया जाता है कि एक्टर ने कॉलेज के निर्माण की पूरी जिम्मेदारी निष्ठा फाउंडेशन को दे दी थी। जिसकी अध्यक्ष जया बच्चन है।

बताया जाता है कि इस फाउंडेशन द्वारा कॉलेज का निर्माण नहीं किया गया था और बाद में इसका दोष अमिताभ बच्चन की सेवा संस्थान पर डाल दिया गया था। गांव वालों ने भी कॉलेज बनने का एक दशक से ज्यादा इंतजार किया और इसके बावजूद जमीन पर एक ईंट भी नहीं रखी गई।

Charvi, a resident of Mumbai, India, has carved a niche for herself as a writer specializing in entertainment and lifestyle content. Her passion for storytelling blossomed after she completed her Master...