Kajal Raghwani Viral Hit Song: भोजपुरी सिनेमा और म्यूजिक इंडस्ट्री में रोमांटिक गानों से लेकर आइटम डांस नंबर तक, आपने हर तरह के गीत सुने होंगे। लेकिन गीतों की एक विधा ऐसी है, जिसपर काफी कम हुआ है। ये है मुजरा।भोजपुरी में गिनी-चुनी फिल्में हैं, जिसमें मुजरा को जगह दी गई है। असल में बदलते वक्त के साथ मुजरा की जगह आइटम डांस नंबर्स ने ले ली। खैर, साल 2017 में रिलीज फिल्म ‘मुकद्दर’ में काजल राघवानी (Kajal Raghwani)  के ऊपर एक बेहतरीन मुजरा ‘ऐसे ई जिउवा जरे’ फिल्माया गया है। इसके बोल से लेकर संगीत तक, जहां असली मुजरा की छाप छोड़ते हैं, वहीं गाने में काजल राघवानी की खूबसूरती दिल और दिमाग पर हावी हो जाती है। गाने की कहानी फिल्म ‘मुकद्दर’ में एक मशहूर एक्टर है, जिसे एक नई-नई सिंगर से प्यार हो जाता है। लेकिन यह गायिका मजबूरी में वेश्यालय पहुंच जाती है। वह कोठे पर नाच-गाना करने को मजबूर है।

ऐसे में फिल्म का हीरो उसे बचाने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार है। काजल राघवानी का दिल छू लेने वाला प्रदर्शन नीले लहंगा-चोली में सजी काजल राघवानी इस मुजरा में अपने दिल का दर्द बयान कर रही है। वह कह रही है कि पिया के बिना उसे नींद नहीं आ रही है। दिल तड़प रहा है। गाने में काजल राघवानी का अभिनय और भावनाएं दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देती हैं। संगीत और बोल ‘ऐसे ई जिउवा जरे’ गाने के बोल प्यारे लाल यादव ने लिखे हैं, जबकि इसे संगीत से सजाने का काम भी मधुकर आनंद ने ही किया है।

गाने की धुन मधुर और दिल को छू लेने वाली है। लोकप्रियता ‘वेब म्यूजिक’ चैनल पर इस गीत को 13 मिलियन यानी 1.3 करोड़ से अधिक बार देखा जा चुका है। यह गीत भोजपुरी म्यूजिक में मुजरा विधा का एक बेहतरीन उदाहरण है। निष्कर्ष ‘ऐसे ई जिउवा जरे’ काजल राघवानी का एक बेहतरीन मुजरा गीत है। गाने के बोल, संगीत, काजल राघवानी का अभिनय और मधुकर आनंद का संगीत इसे एक यादगार गीत बनाते हैं। यदि आप भोजपुरी म्यूजिक के प्रशंसक हैं, तो यह गीत आपको जरूर पसंद आएगा।

I am Snehalata Sinha, a lifestyle journalist with extensive experience in the field. Specializing in fashion, style, latest trends, Bollywood gossip, and beauty remedies, I began my career as an intern...