Kota Factory Season 3: जीतू भैया ने दिलाई ’12वीं फेल’ की याद, सचिव जी को तलाशने का ढूंढा नया जुगाड़

Kota Factory Season 3 Trailer : कोचिंग की राजधानी कोटा में हर साल लाखों बच्चों का सपना होता है IIT या NEET जैसी कठिन परीक्षाओं को पास करना। उनके इस सपने को साकार करने के लिए कोटा के टॉप इंस्टीट्यूट फैक्ट्री की तरह काम करते हैं. उन्हीं संस्थानों में पढ़ाने वाले जितु भइया (जीतेंद्र कुमार) छात्रों के लिए किसी मसीहा से कम नहीं हैं।

कोई फर्क नहीं पड़ता रैंक आए या न आए, तैयारी ही जीत है!

कोटा फैक्ट्री सीजन 3 का ट्रेलर रिलीज हो चुका है और ये सीजन काफी धमाकेदार लग रहा है। ट्रेलर में जितु भइया की एक डायलॉग छाया हुआ है, “हर स्टूडेंट मेरे लिए मायने रखता है। वो रैंक लाए या ना लाए, मुझे फर्क नहीं पड़ता. मैंने इसी फिलॉस्फी पे अपना इंस्टीट्यूट खोला और इसी पे चलाऊंगा।ये डायलॉग बताता है कि कोचिंग की दुन‍िया में सिर्फ रैंक और नंबरों की रेस नहीं चल रही है। जितु भइया छात्रों को सिर्फ पढ़ाना ही नहीं, बल्कि मानसिक रूप से मजबूत बनाना भी सिखाते हैं।

कोटा फैक्ट्री सीजन 3 में क्या होगा खास?

ट्रेलर देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस सीजन में भी छात्रों की कड़ी मेहनत, उनके सपने और उनकी चुनौतियों को दिखाया जाएगा। इस बार जितु भइया को एक नई चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

कोचिंग फैक्ट्री या छात्रों का दूसरा घर?

ट्रेलर में एक नई कैमिस्ट्री टीचर (तिलोत्तमा शोम) की झलक भी दिखाई गई है। वो जितु भइया के तरीकों को थोड़ा चैलेंज करती नजर आ रही हैं। वो कोचिंग फैक्ट्री के माहौल पर सवाल खड़ा करती हैं कि क्या ये वाकई फैक्ट्री है या फिर छात्रों का दूसरा घर?

क्यों जितु भइया? जितु सर क्यों नहीं?

ट्रेलर में ये सवाल भी उठाया गया है कि आखिर जितु भइया छात्रों के इतने करीब क्यों हैं? उन्हें जितु सर कहकर संबोधित क्यों नहीं किया जाता? इस पर जितेंद्र कुमार खुद जवाब देते हैं। वो कहते हैं, “ये बच्चे 15-16 साल के हैं। उनके मन में ढेर सारी असुरक्षाएं होती हैं। अगर टीचर उन्हें डांटता है तो उन्हें बुरा लगता है। अगर कोई दोस्त कुछ कहता है तो भी बुरा लगता है। ये बच्चे हर चीज को सीरियसली लेते हैं।जीतेंद्र आगे कहते हैं, “इन बच्चों की जिम्मेदारी लेना एक बहुत बड़ा काम है, जिसे ‘जितु सर’ शायद संभाल नहीं पाएंगे।कोटा फैक्ट्री सीजन 3 का ट्रेलर निश्चित रूप से दर्शकों की काफी उत्सुकता बढ़ा देता है। ये सीजन 20 जून को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगा।