नई दिल्ली। आज के समय में सामाजिक मुद्दों पर खूब वेब सीरीज (UP Gangsters Web Series) और फिल्में बनाई जा रही है। ऐसे कंटेंट को दर्शकों द्वारा काफी ही ज्यादा पसंद भी किया जा रहा है। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सामाजिक मुद्दों से जुड़ी आपको कई फिल्में और वेब सीरीज देखने को मिल जाएगी।

इन मूवीज को देखने के बाद कई बार दर्शकों का दिमांग भी हिल जाता है। वैसे बॉलीवुड इंडस्टी में माफियाओं पर भी कई फिल्में आपको देखने को मिल जाएगी। मुंबई के अंडरवर्ल्ड से लेकर यूपी-बिहार के बाहुबलियों तक, इन फिल्मों ने सोशल मीडिया पर खूब तहलका मचाया है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि यूपी के कई गैंगस्टरों पर वेब सीरीज भी बनी हैं?

ये सीरीज उनके अनदेखे पहलुओं को सामने लाती हैं, जिन्हें हम अखबारों में सिर्फ अब तक पढ़ते थे या फिर न्यूज़ चैनल में देखा करते थे। तो आइये, इन वेब सीरीज की दुनिया में झांकते हैं, जहां आम आदमी से बाहुबली बनने का सफर दिखाया गया दर्शया गया है।

1. मिर्जापुर (Mirzapur): मिर्जापुर का नाम तो आपने सुना ही होगा, यूपी के माफिया राज की कहानी कहने वाली ये धांसू वेब सीरीज दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बना चुकी है। इसका तीसरा सीजन इसी साल आने वाला है, लेकिन उससे पहले आप यूपी के असली गैंगस्टरों पर बनी ये सीरीज देख सकते हैं।

2. रक्तांचल (Raktanchal): मुख्तार अंसारी को याद है? यूपी का वो बाहुबली जो हाल ही में जेल में गुजर गया। उसी की जिंदगी पर आधारित है ये वेब सीरीज ‘रक्तांचल’. इसके दो सीजन MX Player पर धूम मचा चुके हैं।

3. पाताल लोक (Paatal Lok): क्राइम थ्रिलर की दुनिया में तहलका मचाने वाली ‘पाताल लोक’ की कहानी यूपी के माफियाओं से भी जुड़ी हुई है। ये सीरीज आप Amazon Prime Video पर देख सकते हैं।

4. रंगबाज (Rangbaaz): कहते हैं, रंग यूपी-बिहार में ही जमते हैं, ‘रंगबाज’ सीरीज यूपी-बिहार के खौफनाक माफिया श्री प्रकाश शुक्ला की जिंदगी पर आधारित है। ये सीरीज आप ZEE5 OTT प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं।

तो देर किस बात की? इन धमाकेदार वेब सीरीज के साथ यूपी के अंडरवर्ल्ड की कहानियों में खो जाइए!

8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से...