नई दिल्ली : बॉलीवुड में 90 के दशक में कदम रखने वाली नेपाली अभिनेत्री मनीषा कोइराला (Manisha Koirala) ने जब बॉलीवुड में बड़े पर्दे पर अपने कदम रखे तो उन्हें देखने के बाद हर कोई उनकी खूबसूरती का दीवाना हो गया था। मनीषा कोइराला (Manisha Koirala) अपने समय की सबसे ज्यादा डिमांडेड और खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक रही है। मनीषा कोइराला (Manisha Koirala) ने कल यानी 16 अगस्त को अपना 53 वां जन्मदिन मनाया।

मनीषा कोइराला (Manisha Koirala) बेहद ही कम उम्र में नेपाल से भारत आ गई थी। उन्होंने बनारस में दसवीं का एग्जाम दिया था। वर्ष 1990 में एक नेपाली फिल्म से उन्होंने एक्टिंग का डेब्यू किया था। मनीषा कोइराला स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद दिल्ली चली गई। वह यहां डॉक्टर बनने की ख्वाहिश लेकर पहुंची थी। इस दौरान अभिनेत्री मनीषा (Manisha Koirala) ने दिल्ली में रहने के दौरान कुछ मॉडलिंग असाइनमेंट किए थे।

इसके बाद सुभाष घई की फिल्म सौदागर से उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा था। मनीषा कोइराला को अकेले हम अकेले तुम , दिल से , बॉम्बे , क्रिमिनल , मन , गुप्त ,कच्चे धागे , ख़ामोशी , तुलसी जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में देखा गया। मनीषा कोइराला की फ़िल्मी लाइफ में वर्ष 2002 में एक समय ऐसा भी आया जब वह अपनी ही फिल्म के रिलीज रुकवाने के लिए कोर्ट तक पहुंच गई।

मनीषा कोइराला ने अपने करियर के ढलान में बेहद बोल्ड और कम बजट की फिल्म में एक छोटी सी लव स्टोरी में काम करना स्वीकार कर लिया था। एक छोटी सी लव स्टोरी फिल्म में मनीषा पर बेहद ही बोल्ड सीन शूट किए गए थे।

इस फिल्म के दौरान अभिनेत्री ने टीनएज लड़के के साथ काफी इंटिमेट सीन दिए थे। इस फिल्म के डायरेक्टर ससीलाल नायर ने मनीषा कोइराला की बॉडी डबल से बेड सीन भी फिल्माए थे जिसके फाइनल प्रिंट देखने के बाद मनीषा ने इस फिल्म पर आपत्ति जताई थी। इस फिल्म के रिलीज रोकने के लिए अभिनेत्री मनीषा कोइराला कोर्ट तक पहुंच गई थी। लेकिन अदालत ने इस फिल्म में से रोक लगाने पर मना कर दिया था।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...