इस OTT स्टार ने संघर्ष से लिखी अपनी सफलता की कहानी, एक्टिंग के लिए IIT छात्रों को पढ़ाया, आज हैं इस गांव के ‘सचिव’!

By

Sarita

नई दिल्ली। पंचायत 3 के रिलीज डेट का दर्शकों को बहुत ही लंबे समय था। पंचायत 3 को आज यानी 28 मई को आखिरकार लॉन्च कर दिया है। पंचायत सीरीज के तीसरे पार्ट के कहानी को लोगों द्वारा बहुत ही ज्यादा पसंद भी किया जा रहा है।

सीरीज में सचिव जी का किरदार निभाने जितेंद्र कुमार के बारे में जानने के लिए लोग काफी उतावले नजर आ रहे हैं। जितेंद्र कुमार ने अपने मुकाम को हासिल करने के लिए काफी मेहनत और संघर्ष किया है।

Also Read: Bhojpuri Song: Amrapali और Nirahua ने जब आधी रात को रजाई में किया पलंगतोड़ रोमांस, मचा कोहराम!

जितेंद्र कुमार भी बॉलीवुड के उन सितारों में से एक हैं, जिन्होंने अपनी प्रतिभा और मेहनत से दर्शकों का दिल जीत लिया है। IIT खड़गपुर से स्नातक होने के बाद मोटी तनख्वाह वाली नौकरी छोड़कर एक्टिंग के क्षेत्र में कदम रखने वाले जितेंद्र कुमार की कहानी उन लोगों के लिए प्रेरणादायक है जो अपने सपनों को पूरा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

शुरुआती जीवन और शिक्षा

1 सितंबर 1990 को राजस्थान के खैरथल गांव में जन्मे जितेंद्र कुमार को बचपन से ही एक्टिंग का बहुत ही ज्यादा शौक था। शाहरुख खान, नाना पाटेकर और अमिताभ बच्चन जैसे दिग्गज कलाकारों की नकल करने में उन्हें बड़ा ही मजा आता था। माध्यमिक शिक्षा पूरी करने के बाद, उन्होंने IIT खड़गपुर में प्रवेश लिया, जहां उन्होंने सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की।

Also Read: ब्रेस्ट कैंसर से जंग लड़ रही Hina Khan ने कीमोथेरेपी से पहले कराया फोटोशूट, अस्पताल में भी दिखा बुलंद हौसला , फैंस दे रहे हैं हिम्मत

अभिनय की ओर बढ़ता गया झुकाव

IIT में पढ़ाई के दौरान, जितेंद्र कुमार का अभिनय के प्रति जुनून बढ़ता ही चला गया। उन्होंने कॉलेज थिएटर में भाग लेना शुरू किया और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। 2012 में स्नातक होने के बाद, वे एक अभिनेता के रूप में The Viral Fever (TVF) में शामिल हो गए।

झेलनी पड़ी काफी मुश्किलें

TVF में शुरुआती दिनों में जितेंद्र कुमार को काम मिलने में काफी मुश्किलें भी झेलनी पड़ी थी। उन्होंने अपनी जीविका चलाने के लिए एक कोचिंग सेंटर में IIT छात्रों को पढ़ाना शुरू किया। इस दौरान, उन्होंने अपनी IIT JEE तैयारी की किताबें निकालकर खुद पढ़ना शुरू किया ताकि रविवार को कोचिंग सेंटर में छात्रों को पढ़ा सकें।

सफलता की शुरुआत

2017 में, जितेंद्र कुमार को TVF की वेब सीरीज “कोटा फैक्ट्री” में सदस्य जीतू भैया का किरदार निभाने का मौका मिला। इस सीरीज ने उन्हें पहचान दिलाई और वे रातोंरात स्टार बन गए। इसके बाद उन्होंने “टीवीएफ पिचर्स”, “टीवीएफ बैचलर्स”, “बिष्ट, प्लीज!”, “फादर्स”, “इममेच्योर” जैसी कई सीरीज में काम किया।

Also Read: Anupama शो से हुआ श्रुति का पत्ता साफ़, जाते समय कहा- मुझको लता है अभी सब खत्म…

पंचायत और सचिव जी का निभाया किरदार

2020 में, जितेंद्र कुमार को Amazon Prime Video की वेब सीरीज “पंचायत” में अभिषेक त्रिपाठी यानी “सचिव जी” का किरदार निभाने का मौका मिला। इस किरदार ने उन्हें दर्शकों के बीच अपार लोकप्रियता दिलाई और वे भारत के सबसे लोकप्रिय ओटीटी सितारों में से एक बन गए।

सफलता के बाद भी जितेंद्र कुमार अपने पैरों जमीन पर रखते हैं। वे अपनी सादगी और विनम्रता के लिए जाने जाते हैं। जितेंद्र कुमार एक प्रेरणादायक व्यक्तित्व हैं, जिन्होंने अपनी मेहनत और लगन से सफलता हासिल की है। वे उन लोगों के लिए एक आदर्श हैं जो अपने सपनों को पूरा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

Sarita के बारे में
Sarita Sarita Singh brings over 8 years of media experience to Timesbull.com. From crime to entertainment, her writing captivates readers. Her journey started small, then blossomed at Rajasthan Patrika, India.com, and News 24 Digital. Now, she thrives on diverse content creation at Timesbull.com. A master storyteller, Sarita's future shines bright. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow