Radhika Madan: राधिका मदन को आज कौन नहीं जानता इन्होनें अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन इंडस्ट्री से की थी लेकिन एक्ट्रेस देखते ही देखते इतनी मशहूर हो गईं कि इन्होनें बॉलीवुड तक का सफर तय किया। इन्होनें टेलीविजन इंडस्ट्री में डेब्यू ‘मेरी आशिकी तुमसे ही’ (Meri Aashiqui Tum Se Hi) से किया था। वहीं, एक्ट्रेस की फर्स्ट बॉलीवुड डेब्यू फिल्म ‘सिद्दत'(Shiddat) थी।

राधिका मदन की खास बात ये है कि न केवल ये एक्टिंग के लिए मशहूर हैं बल्कि इनका फैशन सेंस भी काफी ज्यादा जबरजस्त है। इसलिए फैन्स इन्हें फैशन डिवा के नाम से भी जानते हैं। एक्ट्रेस अपने लुक्स और अदाओं को हमेसा से ही किरदार के हिसाब से बदलती रहती हैं और इसमें वे महारत भी हासिल कर चुकी हैं। एक संस्कारी बहू से लेकर कूल गर्ल तक हर रोल में जान डालना उन्हें बखूभी से आता है।

radhika madan 1 jpg

लेकिन एक्ट्रेस ने ऐसा खुलासा किया था जिसे सुन सभी हैरान हो गए थे। दरअसल, एक्ट्रेस से कहा गया था कि वे अपने शेप और साइज के ऊपर ध्यान दें। इतना ही नहीं उन्हें फेस सर्जरी तक की सलाह दी गई थी। राधिका मदन कहती हैं कि ‘एक बच्चे के तौर पर मैं खुद की चीजों को अपने तौर पर करते हुए काफी खुश थी’।

उन्होंने आगे ये भी बताया कि वे बचपन से काफी मूडी और शरारती लड़की थीं। मैं यूनिब्रो थी इसलिए लड़को का ध्यान मेरे ऊपर बहुत कम ही जाता था। लेकिन मुझे इस चीज की कोई चिंता नहीं थी, मुझे लगता था कि मैं सुन्दर हूँ।

radhika madan 2 jpg

एक्ट्रेस ने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि जब कोई उनसे पूंछता था कि बड़े होकर क्या करना चाहती हो, तो उनका जवाब रहता था शादी। मुझे ये सब बहुत पसंद था लेकिन फिर अचानक से मेरे भीतर डांस करने का जूनून जागा। मेरे पेरेंट्स ने भी सपोर्ट किया। वहीं, जब मैं केवल 17 वर्ष की थी तब मैनें एक टीवी शो के लिए ऑडिशन दिया था और सिलेक्शन होने के बाद तीन दिन के अंदर मैं शूटिंग के लिए मुंबई में थी।

उन्होंने आगे बताया कि शुरुआत में ये थोड़ा टफ था क्योकि सोने का समय भी बहुत कम ही मिलता था, और ऐसे में मेरा वजन भी थोड़ा बहुत बढ़ गया था। फिर इसके बाद मैनें रिप्लेस होने की अफवाह भी सुनी और इन सब के बाद मुझे प्रेरणा मिली की मैं आगे भी ट्राई करती रहूं।

radhika madan 3

फिर मैनें वर्कआउट और एक्सरसाइज करना शुरू किया और मुझे 19 साल की उम्र में टीवी इंडस्ट्री में कई सारे ऑफर मिलना शुरू हो गए जिसके बाद मैनें खुद से कहा कि ‘तुम केवल 19 साल की हो और अभी से अगर आराम को चुना तो इसी में रह जाओगी’।

radhika madan 5 jpg

मैनें सोचा कि मुझे बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करना चाहिए और मैनें टीवी इंडस्ट्री को छोड़ दिया। फिर जब मैनें ऑडिशन देना शुरू किया तो रिजेक्शन हाथ लगते गए। मुझे वजह भी बताई गई कि तुम्हें इस पर्टिकुलर शेप का होना बहुत जरूरी है, तुम्हें असल में सर्जरी करवानी पड़ेगी। लेकिन मुझे तो मैं बहुत सही लगती हूँ। ये हैं कौन जो मुझे बतायेंगें कि तुम्हें कैसा लगना चाहिए और कैसे नहीं।

radhika madan 4 jpg

ये सब करते-करते लगभग डेढ़ साल का वक्त बीत गया, तब मुझे खुद को लेकर डाउट उत्पन्न होने लगे, लेकिन फिर मुझे कहीं न कहीं ये मालूम था कि मंजिल से ज्यादा जरूरी तो सफर है। इसलिए मैं और ऑडिशन देती गई और खुद के फिटनेस पर वर्क करना भी करना और शुरू किया। फिर कुछ दिनों बाद मुझे फर्स्ट मूवी ऑफर हुई और शूटिंग के दौरान सेकंड मूवी भी मेरे हाथ थी।