Ramayana Cast Fees: ‘रामायण’ पर खूब उड़ा रहे पैसा’, 225 करोड़ रुपये ले रहे रणबीर, साईं पल्लवी की कीमत जान उड़े तोते

नई दिल्ली। निर्देशक नीतीश तिवारी की फिल्म ‘रामायण’ (Ramayana) को लेकर एक के बाद एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। फिल्म ‘रामायण’ (Ramayana Cast Fees) में साउथ एक्ट्रेस साईं पल्लवी और बॉलीवुड के सुपरस्टार में से एक रणबीर कपूर लीड रोल में नजर आने वाले हैं।

तो वहीं साउथ सुपरस्टार यश रावण का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे। ये फिल्म रामायण ग्रंथ पर आधारित है, जिसकी शूटिंग 2 अप्रैल 2024 से शुरू हो गई है। रणबीर कपूर की ‘रामायण’ की शूटिंग शुरू हो गई है और अब रणबीर कपूर ने फिल्म के सेट से एक वीडियो शेयर किया है। पिछले दिनों फिल्म के सेट से कुछ तस्वीरें लीक हुई थी।

वीडियो में कुछ अस्थायी खंभे और लकड़ी की दीवारें नजर आ रही हैं। प्रशंसकों ने अनुमान लगाया कि भगवान राम की जन्मभूमि मानी जाने वाली अयोध्या को एक भव्य सेट तैयार किया जाएगा। कुछ तस्वीरों पर कैप्शन भी लिखा है, ‘रामायण, पहला दिन’।

एक्ट्रेस शीबा चड्ढा और लारा दत्ता की भी कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो चुकी हैं। दत्ता भगवान राम की सौतेली मां कैकेयी की भूमिका निभाती हुईं नजर आएगी, जबकि चड्डा रानी कैकेयी की चालाक नौकर मंथरा की भूमिका निभा रही हैं। गोविल, जिन्होंने 1987 की टीवी श्रृंखला में भगवान राम की भूमिका निभाई थी, राम के पिता दशरथ की भूमिका निभाएंगे। तो आईये आपको बताते है कि फिल्म के कलाकारों को कितनी फीस दी जा रही है।

मोटी रकम वसूल रहीं साईं पल्लवी

‘कोइमोई’ की रिपोर्ट के अनुसार, साईं पल्लवी बॉलीवुड इंडस्टी में डेब्यू करने के लिए अपनी बाकी फिल्मों की तुलना में तीन गुना ज्यादा फीस चार्ज कर रही हैं। वैसे तो साउथ की फिल्मों में वो 2.5-3 करोड़ रुपये लेती हैं, लेकिन फिल्म रामायण के लिए उन्हें 6 करोड़ रुपये मिल रहे हैं। पूरी त्रयी के लिए उन्हें 18-20 करोड़ रुपये मिलने का अनुमान है।

रणबीर कपूर की फीस जानकर चौंके फैंस

एक रिपोर्ट के मुताबिक, रणबीर कपूर फिल्म रामायण के लिए हर भाग के लिए 75 करोड़ रुपये मिल रहे हैं। यानी पूरी फिल्म के लिए उन्हें 225 करोड़ रुपये मिलने वाले हैं। फिल्म में रणबीर कपूर भगवान राम की भूमिका में नजर आने वाले हैं।

यश भी वसूल रहे हैं मोटी रकम

‘केजीएफ’ फेम यश फिल्म में रावण का किरदार निभाने वाले हैं। एक्टर को हर पार्ट के लिए 50 करोड़ रुपये मिलने वाले हैं। कुल मिलाकर यश को पूरी फिल्म के लिए 150 करोड़ रुपये मिलेंगे।

500 करोड़ रुपये से भी ज्यादा हो सकता है फिल्म का बजट

‘बॉलीवुड हंगामा’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म ‘रामायण’ को 500-600 करोड़ रुपये के भारी बजट में बनाया जा रहा है। फिल्म के सेट पर ही 11 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। ये फिल्म तीन भागों में बन रही है, जिसमें भगवान राम के जीवन के अलग-अलग पड़ावों को दर्शया गया है, जैसे उनका राम की का जन्म, राम जी और सीता मां का विवाह, वनवास और उसके बाद की घटनाएं।