नई दिल्ली : शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) एक ऐसा नाम है जो सुपरस्टारडम का पर्याय है। कम उम्र में जीवन के स्ट्रगल से गुजरने के बाद उन्होंने अपने सपनों को पूरा किया हैं। उनका अब तक का सफर सभी के लिए काफी प्रेरणा दायक हैं। उन्होंने कड़ी मेहनत की है। शाहरुख को बॉलीवुड में एक रोमांटिक हीरो के रूप में जाना जाता है, उन्होंने कभी भी फिल्म के नाम के लिए इंटिमेंट सीन और Kiss नहीं किया है। हालांकि, उन्होंने कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) के लिए यह नियम तोड़ दिया था।

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) हमेशा कैमरे पर किस करने को अजीब मानते थे। हालाँकि, उन्होंने 40 की उम्र में यह नियम किसी और के लिए नहीं बल्कि यश चोपड़ा की फिल्म जब तक है जान के लिए तोड़ा था। वर्ष 2012 में एक इंटरव्यू के दौरान शाहरुख खान ने खुलासा किया था कि वह इसके पक्ष में नहीं होने के बावजूद ऑन-स्क्रीन Kisaa करने के लिए क्यों सहमत हुए।

इस सुपरस्टार ने शेयर किया कि वह बेहद अजीब था, लेकिन फिर उन्होंने मुझ पर दबाव डाला और इसके लिए मुझे पैसे भी मिले। “मैं बहुत ईमानदारी से कहू। आदि, यश जी और कैटरीना को मैं यह पूरी विनम्रता और कृतज्ञता के साथ उन्हें धन्यवाद देता हूँ।

वे जानते थे कि मैं अजीब था, मेरे साथ समस्याएं थीं और मेरे साथ काम करना बहुत आसान नहीं था। वे मेरे परिवार की तरह हैं, और उन्होंने कहा, ‘तुम्हें ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है’ और फिर वे एकजुट हो गए, और उन्होंने मुझे मजबूर किया और फिर मुझे इसके लिए भुगतान भी किया।”

इसके साथ ही शाहरुख ने आगे कहा कि किसिंग सीन मैकेनिकल होते हैं, क्योंकि आपके आसपास बहुत सारे लोग होते हैं और वह लोग आपको बताते हैं कि क्या करना है और यह अजीब हो जाता है। मुझे अपनी शर्ट उतारकर पोज देना बहुत अजीब लगता है। मैं फिल्म के किरदार के लिए ऐसा करता हूँ। “

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...