अरे वाह! इस सस्ते फोन को 40 लाख लोगों ने खरीद डाला, देखें कीमत और खासियत

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:Redmi 12 5G Offer. स्मार्टफोन सेगमेंट में सबसे धाकड़ कंपनी Redmi ने तो धमाल ही कर दिया है, जिससे कंपनी ने ऐसा बड़ा कारनामा कर दिखाया है, जिससे बड़ी कंपनियों के तो होश उड़ गए है। जी हां कंपनी इस सस्ते फोन को सेल करने का बड़ा रिकार्ड बना दिया है। जिसमें कई जबरदस्त तरीके से खासियत दी गई है।

जब से देश में 5जी शुरु हुआ हैं, तो यहां पर फोन मेकर कंपनियों के बीच एक से बढ़कर एक फोन को लॉन्च कर रही है, तो वही बजट स्मार्टफोन सेगमेंट में Redmi तो जलवा दिखा रही है। रेडमी के सबसे सस्ते 5G फोन को अब तक लाखों को लोग खरीद चुके हैं।  स्मार्टफोन कंपनी ने बताया है कि उसने अब तक 40 लाख Redmi 12 5G फोन को बेच दिया है।  तो चलिए यहां पर आप को फोन के बारे में बताते हैं।

Redmi 12 5G कीमत

भारतीय बाजार Redmi 12 5G एक नए फीचर्स और बढ़िया डिजाइन में सेल हो रहा है, जिसकी कीमत की बात करें तो,  Redmi 5G के 4GB+128GB स्टोरेज वेरिएंट को अभी अमेजन पर 9,999 रुपये में मिल रहा है। तो वही 6GB+ 128GB स्टोरेज वाले मिड-स्पेक वेरिएंट को अमेजन से 11,499 रुपये में ख़रीदा जा सकता है।

Redmi 12 5G में खासियतें

कंपनी अपने सस्ते 5 फोन में 120 Hz रिफ्रेश रेट 6.67-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले दे रही है, जिसका रिजॉल्यूशन 1080×2400 पिक्सल (FHD+) है।

तो वही फोटोग्राफी के लिए Redmi 12 5G में 50MP का रियर कैमरा और 2MP का सेकेंडरी कैमरा मिलता है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Redmi Note 12 5G को फास्ट चलने के लिए ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ आता है। इस फोन में कंपनी ने 5000mAh की बड़ी बैटरी दी है जिसमें आपको 18W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है।

तो वही कनेक्टिविटी ऑप्सन में वाई-फाई, इंफ्रारेड डायरेक्ट और यूएसबी टाइप सी है। दोनों सिम कार्ड पर एक्टिव 4जी है। सेंसर की बात की जाएं तो एंबियंट लाइट सेंसर, एक्सेलेरोमीटर, कंपास/ मैगनेटोमीटर, जायरोस्कोप और फिंगरप्रिंट सेंसर है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow