नई दिल्ली:देश के टेलीकॉम सेक्टर में गिनी चुनी कंपनियां ही रह गई है। जिससे ग्राहकों के लिए जबरदस्त प्लान पेश करती जा रही है। अगर आप भी फास्ट इंटरनेट चाह रहे हैं जिससे आपको फाइल अपलोड डाउनलोड और इंटरनेट सर्फिंग में कोई बड़ी दिक्कत ना हो तो आपके लिए एक बढ़िया स्पीड वाला ब्रॉडबैंड कनेक्शन अच्छा रह सकता है।

देश बीएसएनएल, एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और रिलायंस जिओ से लेकर ऐसी कई कंपनियां है। जो ब्रॉडबैंड कनेक्शन दे रही है अगर आप भी इन कंपनियों में सस्ते और फास्ट इंटरनेट चाहते हैं। तो आपको यहां पर जबरदस्त प्लान की जानकारी दे रहे हैं, जिससे यहां पर आप तय कर सकते हैं, कि कौन सी कंपनी में  आप को जबरदस्त लाभ मिल रहा है।

दरअसल आप के लिए यहां पर Excitel और Jio Fiber के कुछ शुरुआती लेवल के प्लान की जानकारी लाए हैं, जिससे पता कर सकते हैं, कि दोनों कंपनियों में से किस कंपनी का प्लान खास फायदा दे रहा है। Excitel के 734 रुपए का प्लान और जिओ फाइबर के 899 रुपए प्लान की जानकारी दे रहे हैं इसमें आपको बंपर फायदा और फास्ट इंटरनेट जैसी सुविधा मिलती है उसे आप लगवा सकते हैं।

Excitel 734 रुपये का प्लान

अपने ग्राहकों के लिए Excitel 734 रुपये के प्लान में कई फायदे दे रही हैं, जिसे कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया है, तो वही इस प्लान में आपको हाई-स्पीड इंटरनेट, ज़्यादा से ज़्यादा OTT प्लेटफ़ॉर्म्स, और लाइव टीवी चैनल्स का सब्सक्रिप्शन पा सकते हैं।

कंपनी ने इस नए 734 रुपये का एक नया प्लान में 400 Mbps की इंटरनेट स्पीड, 21 ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म्स (जैसे कि Disney+ Hotstar और Sony Liv), और 550+ लाइव टीवी चैनल्स (जैसे कि Colors, Star, Discovery)। हालांकि ध्यान देने वाली बात यह हैं कि, एक्स्सिटेल अभी सिर्फ दिल्ली एनसीआर और हैदराबाद में अपनी सर्विस दे रही है।

Jio Fiber का 899 रुपये वाला प्लान

जियो कंपनी अपने ग्राहकों के लिए कई प्रकार के जबरदस्त प्लान पेश कर रही है, जिसमें कंपनी का 899 रुपए वाला प्लान खास है, जिसमें 100 Mbps इंटरनेट, 550+ लाइव टीवी चैनल्स (जैसे की StarPlus, StarGold, ZeeTV HD, ZeeCinema HD), 13 OTT ऐप्स (जैसे कि Disney+ Hotstar और Sony Liv) मिलता है।

तो वही ग्राहकों यहां पर अनलिमिटेड कॉल्स का फायदा मिलेगा। Jio का यह प्लान आपको लगभग पूरे देश में मिल जाएगा।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...