Apple लवर्स की मौज! iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max इन धांसू फीचर्स के साथ मचाएगा बवाल, डिटेल लीक

Priyanka Singh

नई दिल्ली। iPhone 16 सीरीज पिछले काफी लंबे समय से चर्चा में बना हुआ है। iPhone 16 सीरीज का ग्राहकों को बहुत ही बेसर्बी से इंतजार है। ऐसा कहा जा रहा है कि आने वाले कुछ महीनों में iPhone 16 सीरीज से पर्दा हटा दिया जायेगा। iPhone 16 सीरीज पिछले साल लॉन्च हुई iPhone 15 सीरीज की अपग्रेड होगी।

- Advertisement -

इस सीरीज से जुड़ी कई लीक रिपोर्ट सामने आ चुकी है। ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी ने हाल ही में Apple AI फीचर की भी घोषणा की है, जिसे iPhone 16 सीरीज में देखा जा सकता है।जैसे-जैसे हम iPhone 16 के लॉन्च डेट करीब पास आ रहे हैं, उसी तरह इस सीरीज से जुड़ी तमाम फीचर्स भी ऑनलाइन लीक हो रहे हैं। तो आईये आईफोन 16 सीरीज के संभावित फीचर्स पर एक नजर डालते हैं:-

आगामी iPhone 16 सीरीज में बड़े डिज़ाइन परिवर्तन होने की बात कही जा रही है। लीक से पता चलता है कि Apple कैपेसिटिव, टच-सेंसिटिव बटन की तरफ से बढ़ सकता है। कैमरा सेटअप के लिए, iPhone 16 और iPhone 16 Plus मॉडल में पिल-शेप्ड मॉड्यूल में एक वर्टिकल कैमरा ऐरे की सुविधा है, जिसमें चौड़े और अल्ट्रावाइड लेंस हैं। पंच-होल डिस्प्ले डिज़ाइन और USB टाइप-C पोर्ट iPhone 15 सीरीज़ के अनुरूप रहने की उम्मीद है।

- Advertisement -

मिलेगा सबसे तगड़ा डिस्प्ले

iPhone 16 सीरीज़ में बेहतर विज़ुअल अनुभव के लिए बड़े डिस्प्ले और पतले बेज़ल देखने को मिल सकते हैं। लीक रिपोर्ट्स की मानें तो iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max में क्रमशः 6.3-इंच और 6.9-इंच की बड़ी स्क्रीन देखने को मिल सकती है। iPhone 16 और iPhone 16 Plus में अपने पूर्ववर्तियों के 6.1-इंच और 6.7-इंच स्क्रीन साइज़ को बनाए रखने की उम्मीद है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर कुछ भी पुष्टि नहीं की गई है। इसलिए, लोगों को सलाह दी जाती है कि इस फीचर्स के बारे में जानकर ज्यादा खुश ना हो, क्योंकि, कंपनी की तरफ से कई तरह के बदलाव किये जा सकते हैं।

मिलेगा तगड़ा, प्रोसेसर और सॉफ्टवेयर

iPhone 16 और iPhone 16 Plus स्मार्टफोन में प्रोसेसर के तौर पर A18 SoC चिप का इस्तेमाल किया जा सकता है, जबकि iPhone 16 Pro और Pro Max में अधिक उन्नत A18 Pro चिप हो सकती है। प्रो मॉडल में मौजूदा ग्रेफाइट पैड की जगह ग्राफीन पैड शामिल किए जाने की भी अफवाहें दी गई हैं, जिसका उद्देश्य कथित तौर पर गर्मी को कम करना और गहन कार्यों के दौरान डिवाइस को ठंडा रखना है।

- Advertisement -

बैटरी और चार्जिंग में नजर आएंगे बदलाव

लीक से पता चला है कि iPhone 16 में पावर बैकअप के लिए 3,561mAh की बैटरी हो सकती है, और iPhone 16 Plus में 4,006mAh की यूनिट दी जा सकती है। जबकि प्रो मॉडल की बैटरी के बारे में विवरण अभी भी अज्ञात हैं, iPhone 16 Pro Max में 4,676mAh की बड़ी बैटरी शामिल की जा सकती है।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article