Best Gaming Smartphones Under Budget: आज के समय में सभी काम स्मार्टफोन से किए जाते हैं। ना सिर्फ कॉल या मैसेज बल्कि ये एंटरटेनमेंट का भी अच्छा जरिया हैं। कुछ लोगों को फोन सिर्फ गेम खेलने के लिए चाहिए होता हैं।

अगर आप भी बजट रेंज के अंदर कोई बेस्ट गेमिंग स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए एक से बढ़कर एक बेस्ट ऑप्शंस लेकर आएं हैं। इन फोन्स में आपको अच्छा कैमरा, बढ़िया परफॉर्मेंस और दमदार बैटरी मिल रही हैं। यानी ये आर्टिकल आपके फुल काम का है। आइए, जानें कौन सा फोन आपके बजट और गेमिंग के लिए बेस्ट है।

Read More: Monsoon Alert: तेज बारिश की भविष्वाणी, गरजेंगे खूब बादल और चमकेगी बिजली, अगले 3 दिन इन राज्यों में होगी बरसात

Read More: Bigg Boss OTT 3: पत्नी Kritika को लेकर फिनाले में Vishal संग फिर भिड़े Armaan Malik, बोलें-गाल पर ‘आशीर्वाद मिला ना?

OnePlus jpg

OnePlus Nord CE 4 5G

OnePlus का ये फोन मिड-रेंज बजट में आता हैं, जो गेमिंग के लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। इसमें Qualcomm Snapdragon 7 Gen 3 का प्रोसेसर दिया है। जो 120Hz AMOLED स्क्रीन के साथ आता हैं और इसका कैमरा 50मेगापिक्सल का आता है। इस फोन के 8GB रैम वेरिएंट को फ्लिपकार्ट सेल में 22,609 रुपए में खरीद सकते हैं। जिसपर बैंक और एक्सचेंज ऑफर भी दिया जा रहा हैं।

iQOO Z9 Pro 5G

जिन लोगों को गेमिंग का शौक हैं उनके लिए यह बेस्ट साबित हो सकता हैं। आप इस फोन को फ्लिप्कार्ट सेल में छूट के बाद 22,999 रुपए में खरीद सकते हैं। जिसपर बैंक ऑफर और एक्सचेंज ऑफर भी दिया जा रहा हैं। इसमें आपको MediaTek Dimensity 7200 का चिपसेट दिया है। जो 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 64MP और 5000mAh की बैटरी में आता हैं।

Read More: Akshara Singh के बोल्ड लुक से फैंस के छूटे पसीने,क्लीवेज दिखा बढ़ाया सोशल मीडिया का तापमान

Read More: ITR UPDATE: आईटीआर फाइल दाखिल के टूटे रिकॉर्ड, जानिए कब तक मिलेगा रिफंड?

iQOO jpg

Realme C61 5G

अगर आप सबसे सस्ते में गेमिंग फोन खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए Realme का यह स्मार्टफोन भी बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता हैं। इसे आप फ्लिपकार्ट की बचत सेल में 8,999 रुपए की कीमत में खरीद सकते हैं। इसमें आपको ऑक्टोकोर T612 का प्रोसेसर मिलता हैं। जो 32MP कैमरा के साथ आता हैं। ये फोन 6GB रैम और 128जीबी स्टोरेज के साथ 5000mAh की बैटरी में आता हैं।

हालांकि आपको इन सबके अलावा और भी स्मार्टफोंस के मॉडल खरीदने को मिल जाएंगे। लेकिन प्राइस में थोड़ा उतार चढ़ाव हो सकता हैं।

Jyoti Kumari is an experienced journalist. She has been in the media industry for about 5 years. She started her career with TV 100 News Channel. After this, she has also worked as a producer and anchor...