जियो, एयरटेल नहींं BSNL का 395 दिनों वाला प्लान है धाकड़, सिर्फ 6 रुपए खर्च में पाए 2GB डाटा और बंपर बेनेफिट

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:BSNL Recharge Plan. देश के टेलीकॉम सेक्टर में कुछ गिने-चुनी कंपनियां रह गई है। जिसमें सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल एयरटेल, जिओ, वोडाफोन आइडिया है तो वही देश के सबसे पुरानी और सरकारी के लिए कंपनी बीएसएनएल तकनीक के मामले में इतनी पिछड़ी हुई है कि ग्राहकों के लिए इससे ग्राहक भी कम होते जा रहे हैं हालांकि कंपनी ने अभी तक 4G की सेवा पूरे देश में शुरू नहीं की है।

भारत संचार निगम लिमिटेड प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियां जियो और एयरटेल को टक्कर देने के लिए 5G टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है। हाल ही में कंपनी ने नेटवर्क अपग्रेड और टावर का अपडेट के लिए काफी पैसा निवेश किया है। सामने आई खबर में बताया जा रहा है कि इस साल के अगस्त तक पूरे देश में कंपनी अभी फिलहाल 4G सेवा बहाल कर सकती है।

Also Read: Insect Killer: बारिश के दिनों में कीड़े मकोड़े करते हैं नींद हराम? घर में लगाएं ये डिवाइस, हो जाएंगे गायब!

कंपनी ने अभी तक आधिकारिक तौर पर 4G सेवाएं नहीं शुरू की है। लेकिन पंजाब और दक्षिण भारत के कुछ जगहों में 4G ट्रायल की सर्विस उपलब्ध करा रखी है। तो वही प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों को टक्कर देने के लिए कंपनी ने सस्ते और ज्यादा बेनिफिट वाले रिचार्ज प्लान लॉन्च किए हैं। जिससे कि यूजर्स के लिए काफी बड़ी बात है।

बीएसएनएल 395 दिनों वाला प्लान

यहां पर आपको बीएसएनएल सबसे लंबी वैधता वाला 395 दिन का प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं। जो अन्य कोई कंपनियों के मुकाबले काफी सस्ता  मिलता है। हम यहां पर बात कर रहे हैं बीएसएनएल के 395 वैलिडिटी प्लान के बारे में बीएसएनल का यह रिचार्ज प्लान 2,399 रुपए के साथ आता है।

Also Read: लूट लो.. 10 हजार रुपये की खरीद में मिल रहे 5G फोन्स, Amazon के सुपरस्टोर ने मचाया धमाल

इस प्लान में यूजर्स को पूरे देश में ही नहीं बल्कि किसी भी नेटवर्क पर कॉल करने के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट मिलत है। ध्यान देने वाली बात है कि बीएसएनएल के इस प्रीपेड प्लान का मुकाबला सीधे एयरटेल के 1799 वाले रिचार्ज प्लान से होता है। बीएसएनएल इस प्लान में फ्री नेशनल रोमिंग का लाभ मिलेगा। यह प्रीपेड रिचार्ज प्लान डेली 2GB डेटा और 100 फ्री SMS दे रही है।

एयरटेल 365 दिनों वाला प्लान

तो वही यहां पर बीएसएनएल के प्लान का मुकाबला एयरटेल के  1799 रुपये वाले प्लान से होता है, जिसमें 365 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। यह प्लान भी अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग, फ्री नेशनल रोमिंग जैसे बेनिफिट्स देता है। हालांकि कंपनी यहां पर  यूजर्स को कुल 24GB डेटा का लाभ मिलेगा।

Also Read: 9 जुलाई को 100W के साथ महंगे फोन्स की बैंड बजाने आ रहा Realme का बवाल मचा देने वाला फोन!

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow