Monsoon के मौसम में अपने पास रखें ये जरूरी गैजेट्स, कीमत भी हैं बजट में, देखें लिस्ट

Jyoti Kumari

नई दिल्ली: Monsoon In India: राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों में झमाझम बारिश हो रही हैं। जहां 28 जून की सुबह काफी भारी बारिश देखने को मिली हैं। जुलाई आते-आते मॉनसून भी शुरू हो जाएंगे। ऐसे मौसम में खुद और कीमती सामान को बारिश से सुरक्षित रखना मुश्किल हो जाता हैं।

- Advertisement -

आज हम आपको बताएंगे कि कौन से जरूरी सामान को रखना चाहिए और इनकी सुरक्षा कैसे कर सकते हैं। इन सभी चीजों के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Stylish umbrella

बारिश के मौसम सबसे जरूरी छतरी होती हैं, जिसे आप ऑनलाइन ऑर्डर कर खरीद सकते हैं। वहीं मार्केट में भी आपको कई तरह की स्टाइलिश छतरियां बिक रही हैं, जो आपके बहुत काम आ सकती हैं। इन छतरियों को आप अब ईजी टू हैंडल कर सकते हैं।

- Advertisement -

वहीं इन दिनों केला शेप में आने वाली एक फोल्डेबल छतरी काफी पॉपुलर हो रही है। इसे बंद होने पर छतरी 10-इंच की हो जाएगी और खुलने पर 35-इंच की हो जाएगी। इस अंब्रेला को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से सस्ते में खरीद घर मंगवा सकते हैं।

Powerbank

बारिश के दौरान लाइट जाने की ज्यादा समस्या बनी हुई रहती है। ऐसे में आपके पास पावरबैंक होना बेहद जरूरी होता हैं। पावरबैंक ऐसा हो जो आपके फोन के साथ-साथ लैपटॉप को भी चार्ज कर सकता हैं। इसकी कीमत 1000 से लेकर 2000 के बीच में मिल जाएगी।

- Advertisement -

Mobile Waterproof Pouch

बारिश के दौरान सबसे ज्यादा टेंशन मोबाइल की रहती हैं। कहीं भीगकर खराब न हो जाए। लेकिन इसको बचाने का एक सॉल्यूशन हम आपको बताने जा रहे है। जहां आप 200 रुपये के अंदर में फोन वॉटरप्रूफ पाउच खरीद सकते हैं इससे आप बारिश के दौरान भी फोन का इस्तेमाल कर सकेंगे।

Waterproof Laptop Bag

बारिश में ऑफिस जाने वालों के लिए बड़ी दिक्कतें होती हैं। ऐसे में लैपटॉप भीगने की काफी टेंशन रहती है। अगर आप बारिश से अपने लैपटॉप को बचाना चाहते हैं तो ऐसे में आपको वॉटरप्रूफ लैपटॉप बैग का इस्तेमाल करना चाहिए। इसे आप ऑनलाइन मार्केट में 400 से लेकर हजार रुपये के बीच खरीदने को मिल जाएगा।

- Advertisement -

Torch

बारिश के समय में टॉर्च होना बेहद जरूरी है। क्योंकि ऐसे मौसम में बिजली जाने की ज्यादा समस्या होती हैं। इसलिए आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर ज्यादा लाइट थ्रो करने वाले टॉर्च मिल रहे है।

 

Share This Article