Dual Selfie Camera Smartphone: स्मार्टफोन खरीदते समय यूजर्स सबसे पहले फोन का कैमरा ही देखते हैं और जब लड़कियां स्मार्टफोन खरीदती हैं तो उनकी नजर सबसे पहले फ्रंट कैमरे की तरफ जाती है. अगर मान लीजिये किसी स्मार्टफोन में फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल दिया हुआ तो कुछ गर्ल्स ऐसे फोन लेना पसंद नहीं करती हैं.

क्योंकि, मार्केट में 32 मेगापिक्सल और 50 मेगापिक्सल वाले आपको सेल्फी कैमरा देखने को मिल जायेंगे। भारतीय मार्केट में आपको एक से बढ़कर एक सेल्फी कैमरा वाले फोन देखने को मिलेंगे.

अगर आप बेस्ट सेल्फी कैमरा वाला दमदार फोन की तालाश में जुटे हुए हैं, तो आज हम आपको यहां कुछ ऐसे ही स्मार्टफोन के बारे में बताने जा रहे हैं.

Air Conditioner Tips: अब कम बिजली खर्च में खूब चलाओ एसी, मिल गया सीक्रेट बटन, पूरी रात सोए अब चैन भरी नींद

Portable AC: उमस भरी गर्मी में ठंडक देगा ये AC, ना दीवार पर फिक्स करने की झंझट और… मजह ₹945 में खरीदें

इन फोन की खास बात है कि इनमें आपको दो फ्रंट कैमरा के साथ ही आपको 108 मेगापिक्सल तक प्राइमरी कैमरा भी देखने को मिल जायेगा। तो आईये इन स्मार्टफोन्स पर एक नजर डालते हैं.

Vivo V23 Pro

Vivo V23 Pro

वीवो V23 प्रो स्मार्टफोन में सेल्फी लवर्स के लिए दो सेल्फी कैमरे दिए गए हैं, इसमें 50 मेगापिक्सल का पहला सेंसर के साथ एक 8 मेगापिक्सल का दूसरा सेंसर दिया गया है. वीवो के स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए 108 मेगापिक्सल के मेन लेंस, 8 मेगापिक्सल का दूसरा और एक 2 मेगापिक्सल का तीसरा सेंसर दिया गया है.

हैंडसेट में 6.56 का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. इसके अलावा वीवो का ये फोन मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1200 चिप पर काम करता है.

Vivo V23 5G

वीवो के स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 4200mAh बैटरी है। कैमरे की बात करें तो फोन में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर + 8 मेगापिक्सल का दूसरा सेंसर + 2 मेगापिक्सल का तीसरा सेंसर के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. जबकि, फोन में सेल्फी के लिए 50 मेगापिक्सल + 8 मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर मौजूद है.

OnePlus Nord

OnePlus Nord

इस स्मार्टफोन में 6.4 इंच का डिस्प्ले शामिल किया गया है। फोन में सेल्फी लेने के लिए डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर +8 मेगापिक्सल का दूसरा सेंसर दिया गया है.

Samsung Galaxy Z Fold 5

सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 5 स्मार्टफोन में सेल्फी लवर्स के लिए 10 मेगापिक्सल का पहला + 4 मेगापिक्सल का दूसरा सेंसर दिया गया है. फोन के रियर में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 12 मेगापिक्सल का दूसरा सेंसर और एक 10 मेगापिक्सल का तीसरा सेंसर मौजूद है. इस फोन में मेन डिस्प्ले 7.6 इंच का है। यह 120Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है. फोन में 4400mAh की बैटरी दी गई है.

Poco X2

Poco X2

पोको के इस स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 4500mAh की बैटरी दी गई है. कैमरे के तौर इस स्मार्टफोन में चार कैमरे दिए गए हैं, जिसमें 64 मेगापिक्सल+8 मेगापिक्सल+ 2 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल का सेंसर मौजूद है. जबकि, फोन में सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का पहला सेंसर +2 मेगापिक्सल का दूसरा सेंसर मौजूद है.

8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से...