iPhone 16 के फीचर्स हुए लीक, नया डिजाइन और बड़ा डिस्प्ले के साथ मिलेगा बहुत कुछ!

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली iPhone 16 Update: एप्पल कंपनी बहुत की जल्द iPhone 16 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि कंपनी इस साल आईफोन की लेटेस्ट सीरीज को सितंबर में पेश करेगी। लॉन्च से पहले काफी सारी लीक रिपोर्ट सामने आ गई। ऐसे में कुछ रिपोर्ट्स में इसको लेकर कई डिटेल आ रही है।

रिपोर्ट की मानें तो कंपनी iPhone 16 SE और SE Plus को पेश कर सकती है बहराल अभी तक किसी भी जानकारी की पुष्टी नहीं हुई है। कंपनी स्टैंडर्ड iPhone 16 फोन्स के साथ में ही iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max को पेश करेगी। इसकी कुछ डिटेल्स अभी सामने नहीं आई हैं।

iPhone 16 सीरीज में क्या होगा खास

iPhone 16 के iPhone 16 प्रो में कोई भी बटन नहीं मिलेगा। कंपनी फिजिकल बटन्स की जगह पर आपको कैपटिव बटन दे सकती है। जो कि हैप्टिक रिस्पॉन्ड के साथ में आएगा। ये बटन्स प्रोशर सेंस करके असली बटन के जैसे का करेंगी। इसके अलावा कंपनी एक बटन क्विक वीडियों कैप्चर करने के लिए दे सकती है।

इसके साथ में एक्शन बटन भी देखने को मिलेगा। लेटेस्ट मॉडल्स में हमें पंच होल कटआउट वाला डिजाइन दिया जाएगा। इसके साथ में ही यूएसबी टाइपसी पोर्ट मिलेगा। इस सीरीज में आपको बड़ा स्क्रीन मिल सकता है।

मिलेगी बड़ी बैटरी और नया कैमरा

रिपोर्ट की मानें तो कंपनी इसमें 6.3 इंच का स्क्रीन देगी। आईफोन 16 प्रो और 6.9 इंच डिस्प्ले आईफोन 16 प्रो मैक्स भी दे सकती है। बड़ी स्क्रीन साइज के साथ में यूजर्स को बेहतर व्यूइंग और गेमिंग और गेमिंग एक्सपीरियंस मिलेगा। बहराल बड़ी स्कीन वाले आईफोन को एक हाथ से उपयोग करना काफी कठिन होगा।

iPhone 16 प्रो मॉडल्स में A 18 प्रो चिपसेट दिया जा सकता है। दोनों ही वर्जन में काफी बड़ी बैटरी मिलेगी। प्रो मैक्स मॉडल में 4676mAh की बैटरी मिल सकती है। प्रो मॉडल की बैटरी कैपिसिटी के बारे में जानकारी नहीं है। इसमें सुपर टेलीफोटो लेंस भी दिया जा सकता है।

वहीं इमेज क्वॉलिटी को बेहतर बनाने के लिए प्रो वर्जन में कंपनी 48एमपी का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस दिया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी 48एमपी की फोटोज का सपोर्ट अल्ट्रा वाइड मोड में दे सकती है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow