नई दिल्ली sony bravia 2 series: अगर आप नया टीवी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो सोनी का Sony Bravia 2 Series का बजट टीवी आपके लिए हैं। कंपनी के द्वारा इस नए टीवी को 43 इंच से 65 इंच की साइड में पेश किया गया है। 4K रेजॉलूशन वाली कंपनी के ये नए टीवी जबरदस्त फीचर्स से लैस हैं। इनमें आपको हजारों टीवी इन बिल्ट मिलेंगे।

इसमें दमदार साउंड के लिए स्टीरियों स्पीकर सेटअप के साथ में डॉल्बी ऑडियों दिया गया है। सोनी के इन नए टीवी की कीमत 46990 रुपये से शुरु होती है। इनको आप सोनी की वेबसाइट के अलावा सोना शूरुम, फ्लिपकार्ट और अमेजन से खरीद सकते हैं।

जानें नए टीवी के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

सोनी के नए टीवी में आपको एक्स1 पिक्चर प्रोसेसर के साथ में 4K एलईडी डिस्प्ले मिलेगा। टीवी में ऑफर किया जा रहा एक्स 1 प्रोसेसर वीडियों फीड में नॉइज को इंटेलिजेंट्ली एडजस्ट करके पिक्चर क्वॉलिटी को काफी शानदार बना देता है। इसके अलावा ये 4K X-Reality Pro ऐल्गो के द्वारा फुल एचडी कॉन्टेंट को 2के और फिर 4के प अपस्केल कर देता है। इस टीवी में लाइव कलर टेक्नोलॉजी भी मिलेगी। ये सोनी की अपनी तकनीक है, जो कि 4के रेजॉल्यूशन पर बेस्ट पिक्चर क्वॉलिटी ऑफर करती है।

इसमें दमदार साउंड के लिए टीवी में 20 वाट का स्टीरियों स्पीकर मिलता है। इसकी खास बात .ये है कि टीवी में कंपनी डॉल्बी ऑडियों दे रही है। इसमें स्मार्ट कनेक्टिविटी के लिए टीवी में कंपनी गूगल टीवी ऑफर  कर रही है। ये हजारों टीवी ऐप्स को सपोर्ट करता है। इसमें ओटीटी और गेमिंग ऐप भी शामिल हैं। वॉइस कमांड के लिए टीवी में गूगल आपको असिस्टेंट भी मिलेगा। आईफोन यूजर सोनी के इन नए टीवी पर एयर प्ले और ऐप्पल होम किट के द्वारा फोन के कॉन्टैंट को मिरर कर सकते हैं।

गेमिंग के बेस्ट एक्सपीरियंस के लिए टीवी में लो लेटेंसी मोड दिया गया है। इसके अलावा इनमें ऑटो एचडीआर टोन मैपिंग का भी फीचर मिलता है, जो गेम और सीन के हिसाब से स्क्रीन के कॉन्टैस्ट को एडजस्ट कर देता है। कंपनी इन टीवी को एक्स प्रोटेक्शन प्रो के साथ में लाई है। ये टीवी को ह्यूमिडिटी और डस्ट से सेफ रखता है। कंपनी अपनी नई टीवी सीरीज पर एक साल की वॉरंटी ऑफक कर रही है।

आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री...