यूजर्स आ गई मौज! Google ने iPhone के लिए रोलआउट ये जबरदस्त फीचर, जानिए

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: iphone auto dark mode. दुनिया की सबसे बड़ी और दिग्गज कंपनी गूगल स्मार्टफोन यूजर्स के लिए एक से बढ़कर एक काम करती रहती है। गूगल आईफोन के साथ-साथ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए समय-समय पर ऐसे जबरदस्त काम के नए-नए फीचर्स लॉन्च करते रहती है। हाल ही में आईफोन यूजर्स के लिए कंपनी ने एक जबरदस्त फीचर लॉन्च किया है, जो गूगल की ओर से आईओएस डिवाइस के लिए नया फीचर रिलीज किया जा रहा है।

दरअसल काफी समय से गूगल के इस फीचर्स को लेकर बात चल रही थी। आखिरकार कंपनी ने इस फीचर्स को आईफोन इस्तेमाल करने वाले के लिए जारी कर दिया है। अगर आपके पास भी आईफोन है या फिर एप्पल के स्मार्टफोन यूज करते हैं, तो आपके लिए यहां पर टेक कंपनी गूगल ने एक नया यूजफुल फीचर जारी किया है। कंपनी की ओर से बताया गया है।

गूगल ने लॉन्च किया लेटेस्ट डार्क मोड फीचर

आईफोन के लिए लेटेस्ट डार्क मोड फीचर रोल आउट कर दिया जा कर दिया गया है। जिसे काफी समय पर काफी समय से डेवलपमेंट चल रहा था।ध्यान देने वाली बात है कि गूगल का नया डार्क मोड फीचर्स नॉर्मल डार्क मोड नहीं है बल्कि गूगल ने इसे ऑटो मोड फंक्शन के साथ बनाया है, और लॉन्च कर दिया है तो वही गूगल के इस नए फीचर्स की बात करें तो आईफोन यूजर्स को गूगल ऐप पर डार्क मॉड दिया जा रहा है। इसे एक्टिव करने के लिए आपको सभी वेबसाइटों में डार्क थीम का अनुभव मिलेगा।

ऐसे करें लेटेस्ट डार्क मोड फीचर एक्टिवेट

हालांकि ध्यान देने वाली बात है कि आईफोन यूजर्स को पहले डार्क मॉड पर अपने फोन को स्विच करना पड़ेगा इस फीचर्स को एक्टिवेट करने के लिए आपको गूगल ऐप गूगल ऐप के टॉप लेफ्ट कॉर्नर के आइकॉन पर टैप करना होगा जहां पर आपको गूगल के द्वारा दी गई सर्विस दिखाए दिखाई देगी अगर यह सर्विस एक्टिवेट नहीं है तो आपको डीएक्टिवेट दिखाई पड़ सकती है।

आपको बता दें कि अगर आप दर्शन यूजर्स के लिए सबसे बड़े फायदेमंद बात यह है कि ऑटो डार्क मॉड ऑन होने से बैटरी की तो खमत कम होगी बल्कि यह फीचर आंखों की सेहत के लिए काफी बेनिफिट रहने वाला है। ऐसे यूजर देर रात तक फोन को चलाते रहते हैं जिससे उनकी आंखों पर कोई जोर नहीं पड़ेगा।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow