Activa नहीं ये है Honda की जबरदस्त स्कूटर, माइलेज और पॉवर में छुराती है सबके छक्के

Honda Dio: होंडा मोटर्स (Honda Motors) की देश के टू व्हीलर बाजार में कई बेहतरीन बाइक्स और स्कूटर्स मौजूद हैं। जिनमें से होंडा डियो (Honda Dio) काफी लोकप्रिय है। इस स्कूटर का लुक बहुत आकर्षक है। कंपनी की इस बजट सेगमेंट स्कूटर में आपको पॉवरफुल इंजन के साथ ही ज्यादा माइलेज मिल जाती है।

इस स्कूटर में कंपनी ने कई आधुनिक फीचर्स भी उपलब्ध कराए हैं। अगर आप भी एक नई स्कूटर खरीदने की तैयारी कर रहे हैं। तो एक बार इस रिपोर्ट को जरूर पढ़ लें। अपनी इस रिपोर्ट में आज हम आपको होंडा डियो स्कूटर से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी देंगे।

यह भी पढ़ें:-एसयूवी का बाप Mahindra Scorpio पर बचाएं अपने 10 लाख, ऑफर में सिर्फ 3 लाख में मिलेगी SUV

Honda Dio के स्पेसिफिकेशन्स

होंडा डियो (Honda Dio) कंपनी की आकर्षक लुक वाली स्कूटर है। इसमें आपको 109.51 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है। इस इंजन की क्षमता 7.76 पीएस की अधिकतम पावर और 9 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की है। इसमें आपको ज्यादा माइलेज भी मिल जाता है।

कंपनी की माने तो यह स्कूटर ARAI द्वारा प्रमाणित 55 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है। इस स्कूटर में आधुनिक ब्रेकिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है। इसमें आपको कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ ही स्कूटर के फ्रंट और रियर दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक कंपनी ने लगाया है। इसमें आपको अलॉय व्हील के साथ ही ट्यूबलेस टायर भी देखने को मिल जाते हैं।

यह भी पढ़ें:-खरीदनी है नई कार, तो आज पढ़ें खबर और 51 हजार में घर लाएं नई Renault Kwid

Honda Dio के फीचर्स और कीमत

कंपनी ने अपनी पॉपुलर स्कूटर होंडा डियो (Honda Dio) में कई आधुनिक फीचर्स दिए हैं। जिनमें एक्सटर्नल फ्यूल लिड, इंटीग्रेटेड डुएल फंक्शन स्विच, साइड स्टैंड इंडिकेटर के साथ इंजन कट ऑफ, कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम, तीन स्टेप वाला इको इंडिकेटर जैसे फीचर्स शामिल हैं।

भारतीय बाजार में इस स्कूटर की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 68,625 रुपये रखी गई है। जो टॉप वेरिएंट के लिए 74,626 रुपये तक जाती है। ऐसे में अगर आप एक नई स्कूटर लेना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है।