अगर आप भी एक बेहतरीन लैपटॉप लेने का सोच रहे हैं तो HP ने आपके लिए तो2 शानदार लैपटॉप को लॉन्च कर दिया है। इस बेहतरीन लैपटॉप में आपको कई सारे बेहतरीन AI फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं। इन बेहतरीन लैपटॉप का नाम HP EliteBook Ultra है और दूसरे लैपटॉप का नाम HP OmniBook X है। यह दोनों लैपटॉप स्नैपड्रेगन एक्स एलिट प्रोसेसर के साथ आते हैं, जो आपके पूरे सिस्टम में Copilot+ की फीचर्स प्रोवाइड करता है। दोनों लैपटॉप के साइज आपको 14 इंच का देखने को मिलने वाला है, इसमें आपको 2.2k डिस्प्ले के साथ बैकलिट कीबोर्ड और विंडोस 11 ओएस के साथ स्लिम और स्लीक डिजाइन मिलने वाला है।

HP EliteBook Ultra और HP OmniBook X की तुलना

फीचर HP EliteBook Ultra HP OmniBook X
कीमत ₹1,69,934 ₹1,39,999
कलर एटमॉस्फेरिक ब्लू मीटियोर सिल्वर
डिस्प्ले 14 इंच, 2.2k, 300 निट्स, IPS, 100% sRGB 14 इंच, 2.2k, 300 निट्स, IPS, 100% sRGB, कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास
प्रोसेसर Qualcomm Snapdragon X Elite X1E-78-100 Qualcomm Snapdragon X Elite X1E-78-100
रैम 32GB LPDDR5X 16GB LPDDR5X
स्टोरेज 256/512GB PCIe NVMe M.2 SSD 1TB PCIe NVMe M.2 SSD
बैटरी 59Wh, 65W फास्ट चार्जिंग 59Wh, 65W फास्ट चार्जिंग
ऑपरेटिंग सिस्टम Windows 11 Pro Windows 11
अन्य HP ImagePad, Copilot+, माइक्रोसॉफ्ट प्लूटोन सिक्योरिटी Copilot+, विंडो स्टूडियो इफेक्ट्स

HP EliteBook Ultra और HP OmniBook X की कीमत

बात की जाए इन दोनों लैपटॉप की कीमत के बारे में तो इनमें से पहले लैपटॉप HP EliteBook Ultra की कीमत की बात की जाए तो वह 1,69,934 रुपए है और यह लैपटॉप आपको एटमॉस्फेरिक ब्लू कलर में मिल जाएगा। आप इस लैपटॉप को एचपी वर्ल्ड स्टोर या फिर एचपी के ऑनलाइन साइट से खरीद सकते हैं। वही दुसरे लैपटॉप HP OmniBook X के कीमत के बारे में बात की जाए तो इसकी कीमत 1,39,999 रुपए है। और यह आपको मीटियोर सिल्वर कलर में मिल जाएगा। इसे भी आप एचपी वर्ल्ड स्टोर और एचपी के ऑनलाइन साइट से खरीद सकते हैं।

Read More: IND vs SL Playing 11: पहले टी20 में किसको मौका देंगे गौतम गंभीर? वॉशिंगटन सुंदर निभाएंगे ये रोल, जाने प्लेइंग-11

Read More: 99% लोग हैं अनजान! AC को इस मोड पर चलाने से दूर होगी उमस और चिपचिपाहट, आप भी अपनाएं ये ट्रिक

HP EliteBook Ultra का डिस्प्ले और कीबोर्ड

HP EliteBook Ultra jpg

बात की जाए HP EliteBook Ultra के डिस्प्ले और कीबोर्ड के बारे में तो HP EliteBook Ultra मॉडल में आपको 2240×1400 पिक्सल का 2.2k रेसोलुशन के साथ 14 इंच वाला डिस्प्ले दिया गया है। यह डिस्प्ले 300 निट्स पीक ब्राइटनेस और 100% एसआरजीबी कलर गमेट वाला एक आईपीएस पैनल है। इसके अलावा इसमें आपको एचपी इमेज पेड के साथ फुल साइज बैकलिट कीबोर्ड दिया गया है, जो मल्टी टाच जेस्चर को सपोर्ट करता है।

HP EliteBook Ultra का डिस्प्ले और रैम

बात की जाए इस बेहतरीन लैपटॉप के प्रोसेसर और रैम के बारे में तो इस बेहतरीन लैपटॉप में आपको3.4GHz फ्रीक्वेंसी और 12 कोरे के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रेगन एक्स एलीट X1E-78-100 वाला पावरफुल प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा इसमें एड्रेनो जीपीयू और मशीन लर्निंग के लिए डेडिकेटेड क्वालकॉम हेक्सागन एनपीयू मौजूद है। यह लैपटॉप आपको Copilot+ फीचर के साथ आता है, जिसमें आपको 32GB LPDDR5X रैम और 256 / 512 जीबी की इंटरनल स्ट स्टोरेज मिल जाती है।

HP EliteBook Ultra का बैटरी और ऑपरेटिंग सिस्टम

बात की जाए इस बेहतरीन लैपटॉप के बैटरी और ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में तो इसमें आपको 65 वाट की यूएसबी टाइप सी फास्ट चार्जिंग के सपोर्ट के साथ 59 Wh लिथियम आयन पॉलीमर बैटरी दी गई है। एचपी का कहना है कि यह लैपटॉप आपको फुल चार्ज होने के बाद 26 घंटे तक का लाजवाब बैटरी बैकअप प्रोवाइड करने वाला है। यह 11 प्रो/विंडोज 11 होम ओएस पर रन करने वाला है। ये एक बिजनेस लैपटॉप है, इसलिए इसमें एचपी श्योर सेंस और माइक्रोसॉफ्ट प्लूटोन सिक्योरिटी दी गई है।

HP OmniBook X का डिस्प्ले और कीबोर्ड

HP OmniBook X jpg

बात की जाए इस HP OmniBook X के डिस्प्ले और कीबोर्ड के बारे में तो HP OmniBook X में आपको 2240×1400 पिक्सल का 2.2k रेसोलुशन के साथ 14 इंच वाला डिस्प्ले दिया गया है। ये h2h डिजाइन वाला टच आईपीएस पैनल है, इसमें आपको कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास एनबीटी की प्रोटेक्शन दी गई है। यह डिस्प्ले 300 निट्स ब्राइटनेस और 100% एसआरजीबी कलर को सपोर्ट करता है। इस लैपटॉप में भी आपको फुल साइज बैकलिट कीबोर्ड दिया गया है।

HP OmniBook X का प्रोसेसर और रैम

इस लैपटॉप के प्रोसेसर और रैम के बारे में बात की जाए तो इस बेहतरीन लैपटॉप में भी आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन एक्स एलीट एक्स1ई-78-100 का पावरफुल प्रोसेसर दिया गया है। इस लैपटॉप में भी आपको Copilot+ के फीचर्स मिल जाते हैं, और यह लैपटॉप में आपको 16GB LPDDR5x रैम और 1TB PCIe NVMe M.2 एसएसडी स्टोरेज दी गई है।

Read More: टेस्ट क्रिकेट में कौन लेगा बुमराह की जगह? गंभीर ने खोला राज

Read More: नवी मुंबई में तीन मंजिला बिल्डिंग गिरने से मची अफरा-तफरी, राहत-बचाव कार्य जारी

HP OmniBook X का बैटरी और ऑपरेटिंग सिस्टम

बात की जाए इस लैपटॉप के बैटरी और ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में तो HP OmniBook X में आपको 59 Wh लिथियम आयन पॉलीमर बैटरी दी गई है जो की 65 वाट की यूएसबी टाइप सी के फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसमें आपको 5 मेगापिक्सल का लेंस भी मौजूद है, जो विंडो स्टूडियो इफेक्ट्स को सपोर्ट करता है। यह बेहतरीन लैपटॉप विंडोज 11 ओएस पर रन करता है।

Mudassir Ali, A seasoned writer with a passion for sports, business, government schemes, and technology. With three years of experience, I bring insights and analysis to the forefront on the "Times Bull"...