India Popular Laptop: भारत में धड़ल्ले से बिक रहें ये पांच ब्रांड के लैपटॉप, लॉन्च होते ही ख़त्म हो जाते 

Avatar photo

By

Sanjay

India Popular Laptop: आजकल लैपटॉप हर काम के लिए जरूरी हो गया है और कहा जा सकता है कि यह हर आम और खास व्यक्ति की जिंदगी का हिस्सा बन गया है, चाहे वह गेमर हो, सरकारी या कॉरपोरेट ऑफिस में काम करने वाला प्रोफेशनल हो या स्टूडेंट हो। यह न केवल एक उपकरण है.

बल्कि ऐसा लगता है जैसे इस छोटे से बक्से में पूरी दुनिया बसती है जो हर कार्य को सरल और सुविधाजनक बनाती है। ऐसे में आजकल लैपटॉप लेना बहुत जरूरी हो गया है और इसके बिना तरक्की की ओर बढ़ना नामुमकिन सा होता जा रहा है.

Also Read: Insect Killer: बारिश के दिनों में कीड़े मकोड़े करते हैं नींद हराम? घर में लगाएं ये डिवाइस, हो जाएंगे गायब!

लैपटॉप की मांग के साथ-साथ उनकी कीमतें भी बढ़ जाती हैं, जिसके कारण लोग उन पर पैसा निवेश करते समय बहुत सोचते हैं और ऐसा करना भी चाहिए क्योंकि बड़ी रकम निवेश करना हर किसी के लिए आसान नहीं होता है।

अगर आप भी एक अच्छा लैपटॉप खरीदने की सोच रहे हैं तो सोच-समझकर और अपनी जरूरतों और बजट को ध्यान में रखकर ही कुछ टॉप ब्रांड के लैपटॉप पर पैसा लगाएं, ताकि बाद में आपको पछताना न पड़े और आपका निवेश बर्बाद न हो। जाना।

Also Read: लूट लो.. 10 हजार रुपये की खरीद में मिल रहे 5G फोन्स, Amazon के सुपरस्टोर ने मचाया धमाल

यहां दिए गए एचपी, डेल, एसर, लेनोवो और आसुस के 5 लैपटॉप स्टूडेंट्स, प्रोफेशनल्स और गेमर्स के लिए बेस्ट हैं, जो आपको बेहतरीन यूजर एक्सपीरियंस देंगे और इनकी परफॉर्मेंस से आपको कोई दिक्कत नहीं होगी।

1. Dell G15 5520 गेमिंग लैपटॉप G15-5520

डेल एक अमेरिकी कंप्यूटर प्रौद्योगिकी कंपनी है जो कंप्यूटर और अन्य संबंधित उत्पादों का निर्माण, बिक्री और मरम्मत करती है। इनके साथ आपको लैपटॉप के कई वेरिएंट मिलेंगे। अगर आप गेमिंग के लिए लैपटॉप लेना चाहते हैं तो डेल का यह लैपटॉप एक बेहतरीन विकल्प है जो दैनिक उपयोग के लिए भी उपयुक्त है। डेल के इस लैपटॉप में पावरफुल Intel Core i5-12500H प्रोसेसर है जो किसी भी काम को आसानी से संभाल सकता है।

2. HP विक्टस गेमिंग लैपटॉप ‎fa1145TX

अमेरिकी कंपनी एचपी के लैपटॉप की मांग पूरी दुनिया में है और यह एक भरोसेमंद कंपनी है जिसके लैपटॉप की गुणवत्ता शीर्ष श्रेणी की है और उनके पास गेमर्स लैपटॉप के साथ-साथ स्टूडेंट लैपटॉप भी हैं जो मजबूत ग्राफिक कार्ड के साथ आते हैं। इस एचपी विक्टस गेमिंग लैपटॉप की बात करें तो इसमें 12वीं पीढ़ी का इंटेल कोर i5 प्रोसेसर और NVIDIA GeForce RTX 2050 ग्राफिक्स प्रोसेसिंग यूनिट दी जा रही है, जो इसे मल्टीटास्किंग और हाई-ग्राफिक्स गेम ऑपरेट करने में मददगार बनाती है।

Also Read: 9 जुलाई को 100W के साथ महंगे फोन्स की बैंड बजाने आ रहा Realme का बवाल मचा देने वाला फोन!

3. ASUS TUF गेमिंग लैपटॉप FX506HE-HN382W

ताइवान की यह मल्टीनेशनल कंपनी Asus काफी समय से बड़े पैमाने पर लैपटॉप तैयार कर रही है और इस ब्रांड की गेमिंग लैपटॉप सीरीज सबसे बेहतरीन है। अगर आप बेहतरीन फीचर्स वाला लैपटॉप लेना चाहते हैं तो मिलिट्री-ग्रेड कंस्ट्रक्शन के साथ आने वाला आसुस टफ गेमिंग सीरीज का यह गेमिंग लैपटॉप परफेक्ट रहेगा। इस ASUS लैपटॉप में 11वीं पीढ़ी का Intel Core i7 प्रोसेसर और NVIDIA GeForce GTX 3050 Ti इसके प्रदर्शन को काफी बेहतर बनाता है।

4. एसर एस्पायर 5 गेमिंग लैपटॉप ‎A515-57G

यह एसर लैपटॉप एक प्रभावी और शक्तिशाली उपकरण है जो गेमिंग, पेशेवर काम आदि जैसे विभिन्न उपयोगों के लिए उपयुक्त है। इस एसर लैपटॉप में इंटेल कोर i5-1240P का 12वीं पीढ़ी का प्रोसेसर है जिसकी सीपीयू स्पीड 3.3 गीगाहर्ट्ज़ है और यह उत्कृष्ट प्रदर्शन और मल्टीटास्किंग सुनिश्चित करता है। ग्राफिक्स के संदर्भ में, इस एसर लैपटॉप में एक समर्पित ग्राफिक्स कार्ड है जो शक्तिशाली गेमिंग और मल्टीमीडिया उपयोग के लिए उपयुक्त है। इस एसर लैपटॉप का बड़ा 15.6 इंच का डिस्प्ले आपको विशाल और विस्तृत दृश्य प्रदान करता है।

5. लेनोवो आइडियापैड 1 स्टूडेंट लैपटॉप 82R400ERIN

यह लेनोवो आइडियापैड लैपटॉप क्लाउड ग्रे रंग में 15.6 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है जो आपको शानदार दृश्य अनुभव प्रदान करता है। इस लेनोवो आइडियापैड लैपटॉप में शक्तिशाली AMD Ryzen 5 5500U प्रोसेसर है जो आपके काम को आसान बनाता है। लेनोवो के इस लैपटॉप की बैटरी लाइफ भी काफी अच्छी है, जिससे आप बिना चार्ज किए लंबे समय तक काम कर सकते हैं। लेनोवो के इस लैपटॉप में 16 जीबी रैम और 512 जीबी एसएसडी स्टोरेज है, जो मल्टीटास्किंग और आपके डेटा को एक जगह से दूसरी जगह तेजी से ट्रांसफर करने के लिए पर्याप्त है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow