World AI Beauty Contest: खूबसूरती की वजह से चर्चा में आई भारत की ये AI मॉडल, टॉप-10 की लिस्ट में आया नाम, जानें कौन हैं ये हसीना!

Jyoti Kumari

नई दिल्ली: Indian AI Model Zara Shatavari: दुनिया में एक से एक बढ़ती हुई टेक्नोलॉजी के जरिए नई नई चीजें देखने को मिल रही हैं। इस कड़ी में अब दुनिया का पहला AI मॉडल ब्यूटी कॉन्टेस्ट (World AI Beauty Contest) होने जा रहा हैं।

- Advertisement -

इस मॉडल ब्यूटी कॉन्टेस्ट की इंटरनेट पर खूब चर्चाएं हो रही है। इस कांटेस्ट को ब्रिटेन की फैनव्यू कंपनी और वर्ल्ड AI क्रिएटर अवॉर्ड के साथ मिलकर आयोजित किया जा रहा हैं। इसकी सबसे बड़ी खास बात यह है कि भारत की ओर से ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने वाली AI जनरेटेड मॉडल टॉप-10 में शामिल हुई है।

भारत की AI जेनरेटेड खूबसूरत मॉडल

आपको बता दें कि भारत की AI जनरेटेड मॉडल का नाम जारा शतावरी (Zara Shatavari) है, जिसे 1500 मॉडल में टॉप-10 के लिए चुना गया है। इस एआई मॉडल को एक इंडियन मोबाइल ऐड एजेंसी के सह-संस्थापक राहुल चौधरी ने खुद क्रिएट किया है, जो खुद को एक डिजिटल मीडिया एक्सपर्ट बताते हैं। आपको बता दें कि जब जारा एआई ब्यूटी कॉन्टेस्ट (AI Beauty Contest)  में पहुंची थी तब राहुल ने इनको लेकर लिंक्डइन में पोस्ट कर खुशी को जाहिर किया था।

- Advertisement -

कौन हैं ये जारा शतावरी?

जारा शतावरी (Zara Shatavari) एक AI मॉडल हैं, जिन्हें खाने-पीने, ट्रैवल और फैशन आदि जैसे शौक है। जारा एक फिटनेस इन्फ्लूएंसर (Fitness Influencer) भी हैं जो अपने सोशल मीडिया पर हेल्थ, एजुकेशन और फैशन से जुड़े टिप्स देती रहती हैं।

- Advertisement -

आप इनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर इनकी एक से बढ़कर फैशन पोज और फिटनेस की एक से एक फोटोज को देख सकते हैं जिनमें इनकी कमाल की खूबसूरती देखने को मिल सकती है।

https://www.instagram.com/p/C8b14MWN89M/?igsh=MXRtMGtkNGhsa3M4OQ==

टॉप-10 में चुना गया नाम

इस वर्ल्ड ब्यूटी पेजेंट के पहले स्टेज में 1500 प्रतिभागियों के बीच से टॉप 10 AI मॉडल्स (Top 10 AI models) का चयन किया गया है, जिनमें जारा शतावरी का नाम भी शामिल किया गया है। अब इनमें शुरुआती 3 चरण पर जीत हासिल करने वाली मॉडल्स को इनाम दिया जाएगा। इस प्रतियोगिता में 2 AI जज भी होंगे और PR एडवाइजर एंड्र्यू ब्लोच (Andrew Blouch) और बिजनेसमैन सैली ऐन-फॉसेट भी जज के तौर पर मौजूद होंगे।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article