iphone 16 Model Launch : आज भारत में आईफोन की डिमांड इतनी बढ़ गई है की हर कोई अपने लिए आईफोन खरीदने की सोच रहा है। पिछले साल सितम्बर में आईफोन 15 सीरीज को भारत में लांच किया था जिसको ग्राहकों की और से काफी प्यार मिला है जिसके चलते एप्पल कंपनी ने अपनी नेक्स्ट सीरीज आईफोन 16 को भारत में लांच करने की डेट को कन्फर्म कर दिया है जो ग्राहकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है।

एप्पल कंपनी ने आईफोन 16 सीरीज को भारत में लांच करने की डेट को फिक्स कर दिया है लेकिन अभी कंपनी ने ऑफिसियल जानकारी नहीं दी है। परन्तु उससे ही पहले इसकी डिटेल्स लिक हो गई है। दरअसल कंपनी अपनी आगामी सीरीज को सितम्बर में लांच करने वाली थी, लेकिन अब खबर सामने आ रही है की एप्पल अपनी iPhone 16 सीरीज को 10 सितम्बर को लांच करने वाली है जिसकी बिक्री मार्केट में 20 सितम्बर से उपलब्ध हो जाएगी।

iphone 16 मॉडल में होगा ये खास फीचर्स 

जैसा की आपकी जानकारी के लिए बता दे की आईफोन 16 और आईफोन 16 प्रो मैक्स की फोटो से पता चलता है की इसमें आपको शानदार कलर ऑप्शन मिलने वाले है जिसमे आपको iPhone 16 में वाइट कलर मिलने वाला है। कंपनी के लिक स्पेसिफिकेशन से पता चलता है की ये नई सीरीज आईफोन 15 से काफी बेहतर होने वाली है जिसमे आपको कैमरे भी अलग मिलने वाले है।

Read More : आज 1 लाख देकर खरीदें Maruti WagonR, आसान होगी EMI

iphone 16 Model Launch 2 jpg

रिपोर्ट के आधार पर आईफोन 16 प्रो मैक्स की डिस्प्ले 6.9 इंच की बड़ी आने वाली है जिसके रिफ्रेश रेट और पिक ब्राइटनेस में काफी सुधर देखने को मिल सकता है। बताया जा रहा है की इस सीरीज में आने वाले स्मार्टफोन की डिस्प्ले पिछली सीरीज की तुलना में काफी पतली आने वाली है।

Iphone 16 मॉडल में आपको मिलेगा ये प्रॉसेसर 

अब इस आईफोन 16 सीरीज के परफॉर्मन्स की बात करे तो इसमें आपको Iphone 16 Pro और Pro Max मॉडल में A18 प्रो चिप आने की संभावना है, जिसमे आपको नॉन डिवाइस AI टेस्ट को भी बेहतर परफॉर्मन्स देने वाला है। अब इसके नॉन प्रो मॉडल के परफॉर्मन्स की बात करे तो इसमें अभी ये स्पस्ट नहीं हुआ है की इसमें A18 प्रो चिप का इस्तेमाल किया जाएगा या पिछली सीरीज के चिपसेट का उपयोग करेगा। रिपोर्ट के अनुसार एप्पल कंपनी अपनी आईफोन 16 सीरीज में A17 Pro चिप का इस्तेमाल करने की योजना बना रही है।

Read More : Redmi का ये खास 5G फ़ोन 200MP के कैमरे के साथ मार्केट में हुआ लांच, हर कोई कीमत जान कर हो गया इस पर लट्टू

Read More : केवल 6,999 रुपये में खरीदें 5000mAh बैटरी वाला 5G स्मार्टफोन, फीचर्स चुरा लेंगे आपका दिल