आप का भी iPhone 80 प्रतिशत से ज्यादा नहीं होता है चार्ज, तो अपनाएं ये तरीका, जानिए कैसे

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: iPhone stops charging Issue. दुनिया के सबसे बड़ी और प्रीमियम स्मार्टफोन मेकर कंपनी एप्पल हर साल नए डिवाइस को लेकर लॉन्च इवेंट करती है। कंपनी अपने अगले स्मार्टफोन आईफोन 16 को लेकर लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। तो वही हाल के दिनों में पहले से मौजूद आईफोन यूजर्स के लिए बड़ी ही समस्या का सामना करना पड़ा रहा है।

दरअसल मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि आईफोन में इस समय चार्जिंग को लेकर समस्या आ रही है। जिससे कई कारण हो सकते हैं। आपको बता दें कि हाल में आईफोन में 80 फ़ीसदी से ज्यादा चार्ज नहीं होने की शिकायत में आप ही नहीं बल्कि ऐसे कई आईफोन यूजर है। जो इस परेशानी से जूझ रहे हैं। हालांकि आईफोन में इस नई नई चार्जिंग समस्या को लेकर कुछ और वजह जानकारी सामने आई है।

Also Read: Insect Killer: बारिश के दिनों में कीड़े मकोड़े करते हैं नींद हराम? घर में लगाएं ये डिवाइस, हो जाएंगे गायब!

इस वजह से नहीं होगा रहा 80 फ़ीसदी से ज्यादा आईफोन चार्ज

जिससे यह परेशानी आईफोन के एक फीचर से जुड़ी हुई है। बता दें कि आईफोन चार्जिंग को लेकर आप भी समस्या से जूझ रहे हैं तो यह परेशानी आपके स्मार्टफोन में मौजूद एक फीचर से जुड़ी है।

कंपनी ने आईफोन यूजर्स के लिए एपल ने iOS 13 के साथ “Optimised Battery Charging,” नाम से एक फीचर को लाया गया है, जिसकी खूबी है मशीन लर्निंग के साथ आईफोन के डेली चार्जिंग पैटर्न को स्टडी करता है तो वही जब आईफोन यूजर पूरी रात के लिए फोन को चार्जिंग पर लगता है। तो इस फीचर की मदद से फोन की बैटरी 80 प्रतिशत तक ही चार्ज्ड रहती है।

Also Read: लूट लो.. 10 हजार रुपये की खरीद में मिल रहे 5G फोन्स, Amazon के सुपरस्टोर ने मचाया धमाल

इस फीचर्स की मदद से फोन की बैटरी 80 फ़ीसदी तक की चार्ज रहती है। स्मार्टफोन के बैटरी लाइफ अच्छी रहे तो एप्पल ही नहीं और भी कंपनी ऐसी खासियत से लैस फोन में फीचर को देती हैं।

इस तरह करें फीचर को डिसेएबल करें

जिससे ग्राहकों के सुविधा के लिए आईफोन में यह फीचर बैटरी लाइफ को बढ़ाने में मददगार साबित होता है। आईफोन  यूजर के लिए ध्यान देने वाली बात है कि आप अपने स्मार्टफोन को 100 फीसदी तक प्रतिशत तक चार्ज करना चाहते हैं तो इस फीचर को डिसेएबल कर सकते हैं इसकी सेटिंग इस तरह से है।

सबसे पहले Settings में जाएं > Battery > Battery Health पर जाकर Optimised Battery Charging पर क्लिक करने के साथ टॉगल ऑफ करने से यह फीचर डिसेएबल हो जाएगा।

Also Read: 9 जुलाई को 100W के साथ महंगे फोन्स की बैंड बजाने आ रहा Realme का बवाल मचा देने वाला फोन!

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow