नई दिल्ली: iQOO Neo 9 Pro: नए साल 2024 की शुरुआत क्या हुई, नए फोन के लॉन्च होने की बाढ़ आ गई है। जहां कल यानी 4 जनवरी को Vivo और Redmi के नए सीरीज लॉन्च होने जा रहे हैं। तो वहीं IQOO भी पीछे नहीं हैं, ऐसा इसलिए क्योंकि पिछले हफ्ते चीन में नियो 9 सीरीज को लॉन्च किया गया है। इसके दो मॉडल्स को लॉन्च किया गया है, जिसमें कई काफी प्रीमियम स्पेशिफिकेशन्स दिए गए है। अब वीवो कंपनी का यह सब ब्रांड अपने इस नई स्मार्टफोन सीरीज को भारत में लॉन्च करने की तैयारियों में जुट गया है।

वहीं आज आईकू ने एक्स पर अपना एक टीजर पोस्ट करते हुए इस नए स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च करने का ऑफिशियल ऐलान कर दिया है। हालांकि, अभी तक भी आईकू ने नियो 9 प्रो के भारत में लॉन्च होने का अभी साफतौर से ऐलान नहीं किया है। लेकिन सोशल मीडिया पर जारी किए गए टीज़र के आते ही ये सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है।

टीज़र में हुआ इसके डिजाइन का खुलासा

इस टीज़र के टॉप-लेफ्ट कॉर्नर में एक रेक्टुअंगुलर कैमरा मॉड्यूल दिया गया है, जिसमें दो कैमरा वाला रिंग मौजूद है। वहीं कैमरा मॉड्यूल के नीचे बड़े अक्षरों में नियो की ब्रांडिंग की गई है, जिसमें लिखा है – ‘नियो, पावर टू विन’। इस टीज़र के साथ आईकू इंडिया के आधिकारिक पोस्ट में लिखा है कि शानदार नियो पॉवर और डिजाइन देखने के लिए तैयार रहें।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कहा जा रहा है कि iQOO Neo 9 Pro पिछले साल भारत में लॉन्च हुए Neo 7 Pro का अपग्रेड होगा। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि भारत में लॉन्च होने वाले आईकू नियो 9 प्रो के स्पेसिफिकेशन्स चीन में लॉन्च हुए स्पेसिफिकेशन जैसे ही होंगे। बाकी इस फोन के ऑफिशियल एन्नाउंसमेंट के बाद पता चल सकेगा।

ऐसे हो सकते हैं इसके स्पेसिफिकेशन्स जानें

इस फोन के लॉन्च हुए चीनी वेरिएंट में 6.78 इंच की एक बड़ी ओलेड डिस्प्ले दी गई है। जो 144 हर्ट्ज़ के रिफ्रेश रेट सप्पीट के साथ फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आता है। इस फोन में ड्यूल कैमरा है जिसका प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का है जो OIS सपोर्ट के साथ आता है। वहीं इसका दूसरा कैमरा भी 50 मेगापिक्सल का दिया गया है।

वहीं इस फोन में प्रोसेसर के तौर पर डाइमेंसिटी 9300 SoC का प्रोसेसर दिया गया है। जो 16 जीबी की रैम और 1 टीबी के स्टोरेज के साथ आता है। इस फोन में आपको बड़ी बैटरी मिलेगी, जो 5160 एमएएच बैटरी के साथ होगी। जो 120W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट में साथ आता है।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...