Jio Vs Airtel: 666 रुपये वाले प्लान में कौन दे रहा है ज्यादा फायदा, देखें खुद डिटेल में

नई दिल्ली: टेलीकॉम सेक्टर में Airtel और Jio के बीच ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए मुकाबला होता रहता है। दोनों ही कंपनियां ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए आकर्षक और सस्ते रिचार्ज प्लान रहती हैं। इनमें ज्यादा डेटा से लेकर लंबी वैलिडिटी वाले प्लान शामिल हैं। वैसे आज हम यहां जियो और एयरटेल के 666 रुपये वाले प्लान के बारे में बात करेंगे और जानेंगे किसके प्लान में ज्यादा बेनिफिट्स मिलता है।

इसे भी पढ़ें- LIC की ये 3 पॉलिसी मचा रही गदर, लोगों को मिल रहा बंपर फायदा, पढ़ें पूरी डिटेल्स

Jio का 666 रुपये वाला प्लान

जियो के इस प्लान में कुछ 84 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसमें रोजाना 1.5GB डेटा मिलता है। रोजाना मिलने वाला डेटा लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड  घटकर 64Kbps रह जाती है। इस प्लान में कुल 126GB डेटा मिलता है। अगर 5G नेटवर्क का इस्तेमाल करते हैं तो अनलिमिटेड 5G डेटा इस्तेमाल कर पाएंगे।

Reliance Jio के इस प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉल मिलती है। एक तरह से कहा जाए तो देशभर में किसी भी नेटवर्क पर फ्री अनलिमिटेड कॉल का फायदा लिया जा सकता है। प्लान में 100 SMS रोजाना मिलते हैं।

जियो यूजर्स इस पैक में JioTV, JioCinema और JioCloud की भी फ्री मेंबरिशप का फायदा ले सकते हैं। ध्यान रहे कि जियो ग्राहक इस प्लान में जियो सिनेमा सब्सक्रिप्शन के साथ JioCinema Premium का फायदा नहीं ले पाएंगे।

Airtel का 666 रुपये वाला प्लान

एयरटेल के इस प्लान की वैलिडिटी कुल 77 दिन की है। इसमें रोजाना  इसमें रोजाना 1.5GB डेटा मिलता है। वैसे अगर आप 5G नेटवर्क का इस्तेमाल करते हैं तो अनलिमिटेड 5G डेटा इस्तेमाल कर पाएंगे।

इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। आप देशभर में किसी भी नेटवर्क पर फ्री में कॉल कर सकते हैं। इसके साथ ही रोजाना 100 SMS मिलते हैं।

एयरटेल के इस प्लान में Apollo 24/7 Circle, Free HelloTunes और Wynk Music Free जैसे फायदे भी मिलते हैं।

इसे भी पढ़े- UP Politics: ज्ञानवापी मुक्ति महापरिषद स्वामी प्रसाद मौर्य को भेजा गाया बुर्का, दिया बड़ा बयान

देखा जाए तो जियो का 666 रुपये वाला प्लान एयरटेल के प्लान से ज्यादा फायदेमंद है। जियो की तरफ से 84 दिन की वैलिडिटी दी जा रही है जबकि एयरटेल में सिर्फ 77 दिन की। इस हिसाब से देखा जाए तो ज्यादा डेटा भी मिलेगा। वहीं इसी के साथ अन्य ऐप्स का एक्सेस फ्री में दिया जा रहा है। हालांकि एयरटेल के प्लान में भी कुछ अन्य फायदे जोड़े गए हैं। अब आप वैलिडिटी के आधार पर जियो को चुन सकते हैं।