नई दिल्ली। रिलायंस जियो हमेशा ग्राहकों को खुश करने के लिए नए – नए ऑफर्स लेकर आता रहता है। इसी बीच जियो कंपनी ने दिवाली से पहले अपने यूजर्स का दिल जीतते हुए एक फोन लॉन्च कर दिया है।

रिलायंस जियो कंपनी ने दिवाली से पहले अपने ग्राहकों को खुश करते हुए एक नया JioPhone प्राइमा 4G फीचर लॉन्च कर दिया है। भारत में बुधवार (8 नवंबर) को लॉन्च किया गया। इसमें 2.4 इंच का डिस्प्ले है।

इसके अलावा JioPhone प्राइमा 4G KaiOS प्लेटफॉर्म पर काम करता है। व्हाट्सएप, यूट्यूब, गूगल सर्च और फेसबुक सहित अन्य Jio ऐप्स सहित फीचर्स इसमें देखने को मिलेंगे।

फोन 23 भाषाओं को भी सपोर्ट करता है। फोन में पावर बैकअप के लिए 1,800mAh की बैटरी है। तो आईये फोन के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं।

JioPhone Prima 4G price in India availability
भारत में JioPhone प्राइमा 4G की कीमत 2,599 रुपये रखी गई है। इसे सिंगल ब्लू शेड में पेश किया जा सकता है। यह वर्तमान में Amazon, JioMart और रिलायंस डिजिटल के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध है।

JioPhone Prima 4G specifications
JioPhone प्राइमा 4G सिंगल (नैनो) सिम के साथ आता है। डिवाइस KaiOS पर चलता है। फीचर फोन में 240×320 के रिज़ॉल्यूशन वाला 2.4 इंच का टीएफटी डिस्प्ले है।

फोन में प्रोसेसर के तौर पर ARM CortexTM A53 चिप दिया गया है। इसके अलावा फोन में 512MB रैम और 128GB तक एक्सपेंडेबल स्टोरेज दिया गया है, जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये बढ़ा भी सकते हैं।

हैंडसेट यूट्यूब, फेसबुक, व्हाट्सएप और गूगल वॉयस असिस्टेंट जैसे ऐप्स पर काम करता है। यह Jio के JioTV, JioCinema और JioSaavn के साथ आता है। उपयोगकर्ता JioPay ऐप के जरिए यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) भुगतान भी कर सकते हैं।

JioPhone Prime 4G में रियर पर 0.3 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया गया है। इसमें एक एफएम रेडियो और टॉर्च शामिल है। हैंडसेट में 3.5 मिमी हेडफोन जैक भी है।

कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5 भी है। इसके अलावा, यह 23 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है। 4जी- स्पोर्ट फीचर फोन में 1,800mAh की बैटरी है। इसका माप 123x56x16 मिमी और वजन 110 ग्राम है।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...