Mobile Phones Under 6000: पिछले कुछ समय में स्मार्टफोन (Budget Smartphone) की डिमांड काफी ही तेजी के साथ बढ़ती हुई दिख रही है. यहीं देखते हुए टेक कंपनियां भी अपने ग्राहकों को बनाये रखने के लिए एक के बाद एक नए – नए फीचर्स (Low Budget Smartphone) वाले फोन्स लेकर आ रही हैं.

आपको भारतीय मार्केट में कई ब्रांड के फोन 6 हजार रुपये से कम कीमत में देखने को मिल जायेंगे। बहुत से लोग ऐसे होते हैं, जो फोन पर अधिक पैसा खर्चा करना नहीं चाहते हैं, अगर आप भी उन्हीं लोगों में से एक है, तो हमारी यह खबर आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है.

कम बजट में महंगे स्मार्टफोन्स का अकड़ना बंद करा रहा SAMSUNG का धांसू 5G डिवाइस, एक क्लिक में लें फोटो के 8 शॉट्स

Fraud Alert! बचके रहना.. इन दो बड़ी कंपनियों ने भेजें 55.5 मिलियन से अधिक फर्जी SMS, सरकार ने दिखाई औकात

यदि आप अपने लिए बेस्ट स्मार्टफोन तलाश रहे हैं, तो चलिए आपके काम को थोड़ा आसान बना देते हैं. इन धाकड़ स्मार्टफोन्स की कीमत 6 हजार रुपये से कम है. खास बात यह है कि ये सभी हैंडसेट दमदार फीचर्स के साथ आता हैं और इनपर ऑफर्स भी मिल रहे हैं. इस लिस्ट में नोकिया और रेडमी के साथ दूसरी कंपनियों के स्मार्टफोन शामिल हैं. तो आईये इन स्मार्टफोन्स पर डालते हैं एक नजर:-

budget smartphone 2

Nokia C12

नोकिया ब्रांड का यह स्मार्टफोन 2जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इसके अलावा इस फोन में 6.3 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है. फोन में फोटो खींचने के लिए 8MP Rear Camera दिया गया है.

इसके अलावा स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 4000 mAh Battery की दी गई है. फोन में यूनिसोक 9863A1 SoC प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है. फ़ोन के स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.

budget smartphone 1

LAVA Z33

इस फोन को 3 GB RAM | 32 GB ROM के साथ पेश किया गया है. फोन 16.51 cm (6.5 inch) Display के साथ आता है. इसके अलावा फोन 8MP Rear Camera के साथ आता है. फोन में पावर बैकअप के लिए 5000 mAh की बैटरी दी गई है. फोन को फ्लिपकार्ट की वेबसाइट पर ₹5,499 में लिस्ट किया गया है.

budget smartphone

Motorola e13

स्मार्टफोन में 2 जीबी रैम और 64 जीबी रोम दिया गया है, आप स्टोरेज को 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है. इसके अलावा स्मार्टफोन में 16.51 सेमी (6.5 इंच) एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है. फ़ोन में फोटो खींचने के लिए 13 एमपी रियर कैमरा दिया गया है, जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 एमपी फ्रंट कैमरा दिया गया है.

फोन में पावर बैकअप के लिए 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है. फोन में प्रोसेसर के तौर पर यूनिसोक टी606 चिप दिया गया है. फोन को फ्लिपकार्ट की वेबसाइट पर ₹5,999 में लिस्ट किया गया है.

8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से...