नई दिल्ली: Nokia Formula Smartphone: नोकिआ काफी पुरानी कंपनी है। या यूं कह लो कि आज की कंपनी नहीं है बल्कि सालों से मोबाइल बाजार में अपना कब्ज़ा कर रखा है। नोकिआ ने एक से एक बढ़कर एक स्मार्टफोन लॉन्च किया है। अब नोकिआ काफी पुरानी कंपनी है तो लोगों का इसपर विश्वास भी है। आज भी जब नोकिआ का स्मार्टफोन लॉन्च होता है तो लोगों की ख़रीदीने की होड़ मचा जाती है। देखा जाए मौजूदा समय में नोकिआ ने जबरदस्त स्मार्टफोन लॉन्च कर रखे हैं।

इसे भी पढ़ें- Weather Forecast: अगले 24 घंटे नहीं होंगे आसान, इन राज्यों में धूलभरी आंधी के साथ तेज बारिश की चेतावनी

आज हम यहां नोकिआ के शानदार स्मार्टफोन के बारे में बताने जा रहे हैं। यह Nokia Formula Smartphone है। इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते हैं। इसका बैटरी बैकअप शानदार मिल रहा है। इसी के साथ इस स्मार्टफोन में दमदार क्वालिटी वाला कैमरा मिलता है। देखा जाए तो इसमें 108MP प्राइमरी कैमरा और 7800mAh की बैटरी मिल रहे हैं। वहीं प्रोसेसर भी काफी दमदार मिलता है। आइए Nokia Formula स्मार्टफोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल जानते हैं।

Nokia Formula Smartphone में फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने इसमें 4K रेजोल्यूशन के साथ 6.9 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रेगन 888 5G प्रोसेसर दिया है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

Nokia Formula Smartphone में कैमरा

Nokia Formula स्मार्टफोन में कैमरे की बात करें तो इसमें पीछे की तरफ 4 क्वाड कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 108MP मेगापिक्सल प्राइमरी लेंस, 32MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस, 16MP का टेलीफोटो लेंस और 8MP का डेप्थ सेंसर कैमरा शामिल हैं। वहीं सेल्फी के लिए 64MP का फ्रंट कैमरा लेंस दिया है।

इसे भी पढ़ें- अपनी पत्नी Aamrapali को बाहों में लेकर प्यार करते दिखें Nirahua, यूट्यूब पर मची हलचल

Nokia Formula Smartphone बैटरी पावर

Nokia Formula स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 7800mAh की तगड़ी बैटरी दी गई है। इसका बैटरी बैकअप बहुत अच्छा है। इसी के साथ कनेक्टिविटी के लिए 5जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीआरएस और बहुत चीजें दी गई हैं।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...