नई दिल्ली: Orient Aeroquiet BLDC Ceiling Fan: गर्मियों में जब भी कमरे में पंखा चलता है तो कभी होता है कि उसकी हवा हर कोने में सही से नहीं लग पाती तो फिर इससे सड़ी गर्मी में परेशानी होने लगती है। अगर आप एक अच्छा पंखा लेने के बारे में सोच रहे ही जिससे आपकी नींद भी खराब ना हो। और आपको बार – बार फैन को कम ज्यादा करने की जरुरत से भी परेशान नहीं होना पड़ेगा। इससे आपका ज्यादा बिजली बिल भी खर्च नहीं होगा।इस पंखे में आपको सारी चीजों का समाधान मिल जाएगा। चलिए आपको बताते हैं

आपको बता दें कि हम जिस फैन की बात कर रहे हैं वो ओरिएंट कंपनी का एरोक्वाइट बीएलडीसी (Aeroquiet BLDC) फैन है। जो केवल 35 वाट की बिजली से भी चल जाता है यानी एक नॉर्मल फैन से आधी पावर में चलता है। इसके साथ ही आपको स्मार्ट रिमोट भी मिलता है जिससे आप इसमें टाइमर सेट कर सकते हैं कि इसे कितनी देर बाद बंद करना है इसके बाद यह खुद ही बंद हो जाएगा। इसके अलावा आप इस पंखे की स्पीड को रिमोट से कम या ज्यादा भी कर सकते है।

इसकी टेक्नोलॉजी को जानिए

हवा की बात करें तो यह 225 CMM (क्यूबिक मीटर पर मिनट) से हवा को डिलीवरी करती है। इस पंखे में इनवर्टर स्टेब्लाइजेशन टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया गया है। इस तकनीक का फायदा यह है कि इसे बिना स्टेबलाइजर के ही इस्तेमाल किया जा सकता है। यह पंखा 120 से 280 वोल्टेज में भी बढ़िया काम करता है। वही ये कम बिजली की भी खपत करता है यह ज्यादा पावर खाने वाले पंखों की तुलना में इनवर्टर से 2-3 गुना टाइम तक चलता है।

मिल रही स्पीड, रेटिंग और वारंटी

इस फैन की स्पीड 310 RPM (राउंड पर मिनट) है। वहीं इसकी रेटिंग 5 स्टार है, साथ ही कंपनी 5 साल की वारंटी भी दे रही है। जब आप इसको अपने बेडरूम या हॉल में लगाएंगे तो आपको एक प्रीमियम जैसी फीलिंग आएगी। इसकी खासियत यह है कि जब यह चलता है तो नॉर्मल पंखों की तरह आवाज भी नहीं करता है।

 

 

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...