Poco M6 Plus 5G : पोको के स्मार्टफोन (Poco Smartphone) को मार्केट में काफी ही ज्यादा पसंद किया जाता है. पोको (Poco New Smartphone) के हैंडसेट काफी दमदार फीचर्स से लैस होते हैं. पोको के स्मार्टफोन (Poco New Phone) मार्केट में आते ही धमाल मचाना शरू कर देते हैं.

पोको के फोन्स सस्ते होने के साथ ही काफी ही ज्यादा जबरदस्त फीचर्स से भी लैस होते हैं. यदि आप पोको के ग्राहक हैं, तो आपके लिए खुशी की बात है. पोको ब्रांड की तरफ से आज यानी 1 अगस्त को Poco M6 Plus 5G स्मार्टफोन से पर्दा हटा दिया जायेगा.

स्मार्टफोन के साथ Poco Buds X1 को भी भारत में लॉन्च किया जायेगा। पिछली रिपोर्ट्स के मुताबिक, पोको का नया फोन संभवतः Redmi 13 5G का रीब्रांडेड वर्जन हो सकता है. इसलिए इसमें कई प्रमुख विशेषताएं होंगी.

poco m6 plus 5g 1

Read More: Weather Forecast: विनाशकारी बारिश से कहीं धंसी सड़कें तो कहीं लगा शवों का ढेर, अब यहां रिकॉर्डतोड़ वर्षा की चेतावनी

Read More: 9.15 लाख वाली Tata Nexon कुल 1 लाख रुपये में खरीदें, फीचर्स देख धड़का दिल, जानें अपडेट

Poco ने लॉन्चिंग से पहले फोन को टीज करना शुरू कर दिया है. फ्लिपकार्ट की वेबसाइट पर Poco M6 Plus 5G को लॉन्चिंग से पहले लिस्ट किया गया है, जहां से फोन के बारे में कई जानकारियां प्राप्त हुईं हैं. अब कंपनी ने फोन के प्रोसेसर, कैमरा और डिस्प्ले की जानकारी की पुष्टि की है. Poco M6 Plus 5G के कलर ऑप्शन का भी खुलासा कर दिया गया है.

Poco M6 Plus 5G के फीचर्स, कलर ऑप्शन

Poco M6 Plus 5G स्मार्टफोन में 6.79-इंच का फुल-HD+ डिस्प्ले दिया जा सकता है, जिसमें 120Hz अडैप्टिव रिफ्रेश रेट और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन शामिल होगा. हैंडसेट को एकमात्र डुअल-साइड ग्लास डिज़ाइन के साथ आने के बारे में कहा जा रहा है.

कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि पोको M6 प्लस 5G स्मार्टफोन क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 AE चिपसेट के साथ आएगा। हैंडसेट 8GB तक रैम के साथ आएगा. फोन एंड्रॉइड 14-आधारित हाइपरओएस आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर काम करेगा.

poco m6 plus 5g 2

पोको ने हाल ही में पुष्टि की थी कि M6 Plus 5G में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जिसमें 108-मेगापिक्सल का मुख्य सेंसर मौजूद है, जिसमें 3x इन-सेंसर ज़ूम सपोर्ट मिलेगा. अब, कंपनी ने खुलासा किया है कि फोन में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 13-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है.

Read More: Bajaj Freedom 125 CNG पर मची लूट, 10 हजार की डाउन पेमेंट पर आप भी बनाएं दिल की धड़कन

Read More: Petrol Diesel Price Today: दिन निकलते ही पेट्रोल-डीजल के दाम पर मिली गुड न्यूज, जानिए 1 लीटर का भाव

Poco M6 Plus 5G स्मार्टफोन साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस होगा. इसकी मोटाई 8.32 मिमी होगी और इसमें धूल और छींटों से बचाव के लिए IP53-रेटेड बिल्ड दिया जायेगा. फोन तीन कलर ऑप्शन- ग्रेफाइट ब्लैक, आइस सिल्वर और मिस्टी लैवेंडर के साथ आएगा.

poco m6 plus 5g

पोको M6 प्लस 5G की संभावित कीमत

पहले लीक से पता चला था कि पोको M6 प्लस 5G स्मार्टफोन के 8GB + 128GB विकल्प की कीमत 14,999 रुपये हो सकती है. यह फ्लिपकार्ट के माध्यम से उपलब्ध होने की पुष्टि की गई है. फोन को आज यानी गुरुवार को शाम के 4 बजे पेश किया जायेगा। फोन से पर्दा उठने में अब केवल कुछ ही समय बचा हुआ है.

8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से...